राजेश बिरला एवं आशा माहेश्वरी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

0
931

माहेश्वरी महिला मंडल का अवॉर्ड सेरेमनी आयोजित

कोटा। माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से अवार्ड सेरेमनी’मध्यांतर’ कार्यक्रम का माहेश्वरी भवन झालावाड़ पर आयोजित किया गया। ‘मध्यांतर’ में मंडल को ऊंचाइयों तक पहुँचाने के लिए जिन महिलाओं ने वर्षभर सहयोग किया, उनका सम्मान किया गया।

मंडल अध्यक्ष प्रीति राठी ने बताया कि मंडल की सभी महिलाओं ने अपने प्रॉजेक्ट के थीम के अनुसार गणवेश में मंच पर पहुंची और सेवा कार्यों के लिए सम्मान प्राप्त किया। इस अवसर पर डिजिटल प्रेजेंटेशन द्वारा उनके कार्यों को भी दर्शाया गया। सम्मान समारोह में सास्कृतिक, अर्थ, कंप्यूटर टेक्नोलॉजी, नवोदित संरक्षण समिति सहित पांच समितियों को सम्मानित किया गया।

सचिव सरिता मोहता ने बताया कि कार्यक्रम में अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के उपसभापति (पश्चिमांचल) राजेशकृष्ण बिरला व पूर्व राष्ट्रीय माहेश्वरी महिला मंडल अध्यक्ष आशा माहेश्वरी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पूर्वी राजस्थान के प्रदेश मंत्री महेश अजमेरा मौजूद रहे। कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर संध्या लड्डा, निधि लाहोटी, सुमन मरचूनिया, श्वेता माहेश्वरी, रक्षा गुप्ता भी मौजूद रहीं ।

मुख्य अतिथि राजेश कृष्ण बिरला ने कहा कि महिलाओं को अपने जीवन में कई रिश्ते निभाने होते हैं, वह परिवार,समाज की आधारशिला है। उनके सहयोग से ही ही आदमी अपना शतप्रतिशत दे पाते हैं। नारी को शाक्ति का रूप माना गया है।

आशा माहेश्वरी ने इस अवसर पर महिलाओं को टीमवर्क से काम करने कि सलाह दी। उन्होंने कहा कि नेतृत्व करने वाले और कार्यकर्ताओं के बीच तालमेल और सामंजस्य से बनाकर कार्य करने की आवश्यकता हर संगठन में होती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सम्मान समारोह से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता है।

प्रीति राठी ने बताया कि मुस्कान प्रोजेक्ट ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए चलाया जा रहा है। सिलाई प्रक्षिक्षण केंद्र जो पिछले 9 महीनों से महिलाओं को सिलाई सिखाने के लिए चल रहा है। मंडल सचिव सरिता मोहता ने बताया कि अवार्ड सेरेमनी में 60 अवॉर्ड्स दिये गये। मनोरंजन के लिए एलईडी पर गेम्स तम्बोला तोल मोल के बोल भी खिलाए गए।