Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानिए संभावित फीचर्स

0
29

नई दिल्ली। लगभग सभी टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी ला रही है। कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर ला चुकी हैं, तो कई अभी इसे लाने का प्लान कर रही है। इस होड़ में अब रॉयल एनफील्ड भी शामिल हो गई है। रॉयल एनफील्ड की एक बाइक का डिजाइन सामने आया है, जिसे इस कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक कहा जा रहा है।

बाइक डिजाइन
रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक का जो डिजाइन सामने आया है, उसके मुताबिक उसमें क्लासिकल स्टाइल वाले बॉबर का फॉर्म फैक्टर देखने के लिए मिलेगा। जिसमें रेक-आउट फ्रंट एंड, स्कूप्ड-आउट सोलो सैडल और खुला, झुका हुआ रियर फेंडर हो सकता है। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में एक पिलियन को ले जाने की व्यवस्था होगी। इसका चेसिस डिजाइन पूरी तरह से अनोखा होगा। ‘फ्यूल टैंक’ क्षेत्र पर लूपिंग फ्रेम प्रोडक्शन मोटरसाइकिलों से काफी अलग हो सकती है। यह देखने में काफी एक सदी पहले की क्लासिक मोटरसाइकिलों जैसी होगी।

बाइक में होंगी ये चीजें
इस इलेक्ट्रिक बाइक में बैटरी पैक का इस्तेमाल एक फ्रेम के रूप में किया जा सकता है। इसमें बैटरी कवर और मोटर दोनों को आसपास फिट किया जा सकता है। यह वैसा ही होगा जैसा कि हार्ले-डेविडसन की इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने वाली कंपनी लाइववायर ने अपने S2 मॉडल के साथ किया है। बाइक में बेल्ट ड्राइव बाइक के दाईं तरफ हो सकती है और इसमें

कब हो सकती है लॉन्च
बाइक की जो इमेज सामने आई है उसे देखकर ऐसा लगता है जैसे कि इसमें एक मोनोशॉक है जो स्विंगआर्म के ऊपरी तत्व से जुड़ता है। वहीं, इस बाइक के लॉन्च होने की बात करें तो यह अगले साल 2025 में कभी भी लॉन्च हो सकती है।