X Ray Room: एक्स-रे सुविधा से लैस होगा भीमगंजमंडी का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

0
10

राउण्ड टेबल इण्डिया के प्रयास से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्स रे रूम तैयार

कोटा। CHC X Ray Room: भीमगंजमण्डी क्षेत्र की जनता को अब डिजिटल एक्स-रे की सुविधा उनके नजदीक ही मिलेगी। राउंड टेबल इंडिया 281 द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीमगंजमंडी में 3.27 लाख रुपये की लागत से निर्मित नवीन एक्स-रे भवन का लोकार्पण शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जगदीश कुमार सोनी ने किया।

इस अवसर पर सीएचसी प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार नागर ने बताया कि स्टेशन क्षेत्र की जनता की चिकित्सकीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए राउंड टेबल इंडिया सोसायटी ने यह महत्वपूर्ण सुविधा उपलब्ध करवाई है। चैयरमेन नेमिश पाराशर ने बताया कि राउण्ड टेबल सोसायटी का चिकित्सा क्षेत्र में तीसरा प्रकल्प है। इससे पहले दादाबाड़ी में महिला एवं शिशु वार्ड और रामपुरा में सैटेलाइट में कक्ष की स्थापना की जा चुकी है।

प्रोजेक्ट कन्वीनर सिद्धार्थ मुणोत ने बताया कि इस निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए 3 माह का समय लगा है। सचिव सारंश मित्तल ने कहा कि नई सुविधा से क्षेत्र के निवासियों को एक्स-रे के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें डिजिटल एक्स-रे की सुविधा अपने नजदीक ही मिल सकेगी। यह कदम स्थानीय स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

लोकार्पण समारोह में राउंड टेबल के चैयरमैन नेमिश पाराशर, सचिव सारंश मित्तल और प्रोजेक्ट कन्वीनर सिद्धार्थ मुणोत सहित सोसायटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान सीएचसी का समस्त स्टाफ और स्थानीय गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।