OnePlus OxygenOS 15 सबसे पहले इस फोन में मिलेगा, जानिए फीचर्स

0
9

नई दिल्ली। OnePlus ने आखिरकार अपने कस्टम एंड्रॉयड स्किन, OxygenOS 15 के लेटेस्ट वर्जन की घोषणा कर दी है। नए अपडेट के साथ, कंपनी तेज परफॉर्मेंस, एडवांस्ड एआई फीचर्स और मिनिमलिस्टिक डिजाइन देने का वादा कर रही है। हालांकि कंपनी ने अभी तक ऑक्सीजनओएस 15 के लिए एलिजिबल डिवाइस की लिस्ट शेयर नहीं की है, लेकिन इतना जरूर बता दिया है कि OnePlus 12 लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट पाने वाला पहला फोन होगा।

नए फीचर
ऑक्सीजनओएस 15 कुछ बड़े इम्प्रूवमेंट्स के साथ आएगा, जिससे वनप्लस फोन को ज्यादा स्मूथ और ज्यादा कुशल बनाने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि वनप्लस ने लेटेस्ट ऑक्सीजनओएस अपडेट के साथ एनिमेशन में काफी सुधार किया है। अपडेट में AI फीचर भी हैं जैसे AI अनब्लर, AI डिटेल बूस्ट और बहुत कुछ। चलिए डिटेल में बताते हैं वनप्लस के नए अपडेट में हमें क्या-क्या नया मिलेगा….

एनिमेशन
तो, पहला फीचर है पैरेलल प्रोसेसिंग, जिसका मतलब है कि आप iOS की तुलना में तेज गति से लगातार 20 ऐप खोल और बंद कर पाएंगे। ऑफिशियल वीडियो में दिखाया गया है कि बिना किसी झंझट या देरी के ट्रांजिशन बहुत आसान है।

मेमोरी
ऑक्सीजनओएस 15 में वनप्लस फोन यूजर्स को ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिलेगा। कैसे? कंपनी ने बताया कि यह ऑपरेटिंग सिस्टम ऑक्सीजनओएस 14 की तुलना में 20 प्रतिशत कम स्टोरेज स्पेस का इस्तेमाल करेगा, जो कि काफी अच्छा है और बहुत से यूजर्स को पसंद आएगा। हालांकि, यह फीचर नेक्स्ट-जेन वनप्लस फ्लैगशिप फोन में आएगा।

AI डिटेल बूस्ट फीचर
इसमें एक नया AI डिटेल बूस्ट फीचर है, जिसके बारे में वनप्लस का दावा है कि यह कम-रिजॉल्यूशन या क्रॉप की गई तस्वीरों को 4K विजुअल में बदल सकता है। वनप्लस के अनुसार, यह फीचर पिक्सलेटेड तस्वीरों को भी अपने आप पहचान सकता है और यूजर को सिर्फ एक क्लिक पर स्पष्टता प्रदान कर सकता है। ऑक्सीजनओएस 15 में एआई अनब्लर फीचर भी दिया गया है। वनप्लस का दावा है कि यह अन्य किसी ऐप्स की आवश्यकता के बिना धुंधली तस्वीरों को प्रभावी ढंग से ठीक करता है। AI रिप्लाई को AI टूलबॉक्स में भी शामिल किया गया है, जिसे स्मार्ट साइडबार से एक्सेस किया जा सकता है। यह फीचर आपके दोस्तों के साथ आपके बातचीत को समझता है और रिलेवेंट रिप्लाई तैयार करता है। जब आप चैट ऐप का उपयोग कर रहे होते हैं, तो AI रिप्लाई आपके AI टूलबॉक्स में अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा।

रियल टाइम रिस्पॉन्स के लिए जेमिनी इंटीग्रेशन
अपकमिंग वनप्लस फ्लैगशिप डिवाइस में, Google Gemini ऐप को डिफॉल्ट AI असिस्टेंट के रूप में इंटीग्रेट किया जाएगा। इसलिए, कंपनी के अनुसार, Gemini Live का उपयोग करके कोई भी व्यक्ति अपने प्रश्नों को बेहतर और तेज तरीके से हल कर सकेगा। आप विचारों पर मंथन कर सकते हैं, जटिल विषयों को सरल बना सकते हैं। Gemini Live जल्द ही 40 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध होगा। आप अपनी आवाज का उपयोग करके जेमिनी से बात कर सकते हैं। यह अपडेट ऐप्पल द्वारा सिरी (ऐप्पल इंटेलिजेंस के साथ) के साथ किए गए अपडेट के समान लगता है।

फ्रेश डिजाइन और कई सिस्टम फीचर्स

  • कुछ डिजाइन अपडेट भी हैं, जिनमें एक नया बूट एनीमेशन, नए आइकन, अधिक शेल्फ कार्ड ऑप्शन और अतिरिक्त फिंगरप्रिंट अनलॉक स्टाइल ऑप्शन शामिल हैं, जिन्हें ऑक्सीजनओएस 15 में पेश किया गया है।
  • सिस्टम इंटरेक्शन के मामले में, आपको एक नया वनप्लस वनटेक फीचर देखने को मिलेगा। आप किसी भी फोटो से एलिमेंट या ऑब्जेक्ट को काटकर उसे अपने लॉक स्क्रीन वॉलपेपर के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • वनप्लस और आईफोन डिवाइस के बीच फाइल शेयरिंग को आसान बनाने के लिए एक नया “शेयर विद आईफोन” फीचर भी है। यह यूजर्स को केवल एक टैप से अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर डॉक्यूमेंट, फोटो और वीडियो फाइल्स को ट्रांसफर करने की अनुमति देता है।