Oppo के इस फ़ोन में मिलेगा iPhone जैसा Mag चार्जर और शटर बटन

0
13

नई दिल्ली। Oppo कम्पनी जल्द ही लेटेस्ट फ्लैगशिप Find X8 लाइनअप लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि चीन के बाद नए डिवाइसेज को ग्लोबल मार्केट का हिस्सा बनाया जाएगा। कंपनी ने डिवाइसेज को कैमरा फोकस्ड फ्लैगशिप के तौर पर पेश करेगा और इस लाइनअप में दो डिवाइसेज- Oppo Find X8 और Oppo Find X8 Pro शामिल होंगे। दोनों ही स्मार्टफोन्स में MediaTek Dimensity 9400 प्रोसेसर मिलेगा।

कैमरा: इससे पहले सामने आए टीजर्स से पता चला है कि नए Oppo Find X8 लाइनअप में ऐपल के नए ‘कैमरा कंट्रोल’ जैसा ही एक शटर बटन देखने को मिलेगा। Android Authority की मानें तो नई टच सेंसिटिव स्ट्रिप को दबाकर कैमरा ओपेन किया जा सकेगा और इसपर स्वाइप करते हुए जूम कंट्रोल किया जा सकेगा। GSMArena ने बताया है कि नए बटन को ओप्पो क्विक बटन नाम दिया जा सकता है और इसे डबल प्रेस किया जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशंस: लीक्स से पता चला है कि नए ओप्पो फोन्स के साइड में अलर्ट-स्लाइडर भी मिल सकता है। इसके अलावा Oppo Find X8 Pro में 6.78 इंच का डिस्प्ले बड़ी 5910mAh क्षमता वाली बैटरी के साथ मिल सकता है। इसके अलावा बैक पैनल पर कैमरा सेटअप में चार 50MP सेंसर्स मिलेंगे और ये फोन पावरफुल जूम क्षमता ऑफर करेगा। सेटअप में मिलने वाले दो टेलीफोटो लेंस क्रम से 3x और 6x जूम ऑफर करेंगे।

वहीं अगर Oppo Find X8 की बात करें तो इसमें पिछले प्रो मॉडल के मुकाबले छोटा 6.59 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके कैमरा सेटअप में 6x टेलीफोटो सेंसर नहीं मिलेगा। साथ ही इस वेरियंट में 5630mAh क्षमता वाली बैटरी मिलेगी और बाकी फीचर्स प्रो मॉडल जैसे ही होंगे।

Mag चार्जिंग: ओप्पो ने डिवाइसेज में एक और नया फीचर शामिल किया है और इसे ‘Mag’ चार्जिंग एक्सेसरीज का सपोर्ट दिया जाएगा। ऐपल के मैगसेफ चार्जिंग की तर्ज पर ही नए डिवाइसेज में भी मैग्नेटिक चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। हालांकि, इस डिवाइस की कोई ग्लोबल टाइमलाइन फिलहाल सामने नहीं आई है। कंपनी ने कन्फर्म जरूर किया है कि इस लाइनअप को दुनियाभर में लॉन्च किया जाएगा।