NEET 2024: पेपर लीक मामले में भाजपा अब खामोश क्यों, शांति धारीवाल का सवाल

0
9
यह सवाल हर कोई पूछ रहा है कि राजस्थान में पिछली कांग्रेस सरकार के शासनकाल में पेपर लीक के मसले पर पूरी तरह मुखर होकर विधानसभा का चुनाव प्रचार समाप्त होने तक जमकर हो-हल्ला मचाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश के कई हजार बच्चों के भविष्य से जुड़ी नीट यूजी 2024 परीक्षा में हुई धांधली, पेपर लीक मामले पर इतनी मौन क्यों साधे हुए है। जबकि दावा यह किया जाता है कि एक जिम्मेदार केंद्रीय ऐजेंसी इस परीक्षा को अपने नियंत्रण में आयोजित करती है। राजस्थान की कोचिंग सिटी कहे जाने वाले कोटा के एक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक शांति धारीवाल ने भी भाजपा की इस चुप्पी पर सवाल उठाया है।

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। NEET UG 2024: राजस्थान के पूर्व नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने नीट यूजी 2024 परीक्षा में हुई धांधली, पेपर लीक मामले पर केंद्र सरकार और उसकी ऐेजेंसी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की खामोश की कड़ी आलोचना की और कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में और विद्यानसभा चुनाव के समय तो भाजपा ने इस मामले में जमकर हंगामा किया था लेकिन सरकार बदलते ही मौन साध लिया है।

प्रदेश की कोचिंग सिटी कहे जाने वाले कोटा का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे श्री धारीवाल ने शनिवार को कहा कि इस मामले में परीक्षा आयोजित करने वाली केन्द्रीय ऐजेंसी की मिलीभगत और लापरवाही स्पष्ट रूप से प्रकट हो चुकी है और मामला देश की सबसे बड़ी अदालत तक पहुंच गया है लेकिन केंद्र सरकार के जिम्मेदार मंत्री एवं अधिकारियों ने मौन साध कर उनकी भूमिका को संदिग्ध बना दिया है।

श्री धारीवाल ने कहा कि देश के लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है लेकिन भाजपा की डबल इंजन की सरकार अब खामोश क्यों है? लाखों बच्चों के साथ परीक्षा में हुई धांधली, पेपर लीक मामले पर अब तक क्यों करवाई नहीं की जा रही?

देशभर के बच्चे परीक्षा दोबारा करवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार अपनी एजेंसी की कारगुजारियों पर पर्दा डालने के लिए बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना चाह रही है। कांग्रेस पार्टी इस मामले में लगातार देश भर के छात्रों के साथ खड़ी है और जब तक उनको न्याय नहीं मिल जाता, विरोध जारी रहेगा।

श्री धारीवाल ने कोटा में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठी चार्ज करने की निंदा करते हुए कहा है कि आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज से समाधान नहीं होने वाला है। सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए लाठीचार्ज का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन देश के लाखों बच्चों के साथ जो खिलवाड़ हुआ है, वो बर्दाश्त के लायक नहीं है। हमारा आंदोलन जब तक जारी रहेगा तब तक देश के बच्चों को इंसाफ नहीं मिल जाता।

कोटा ग्रामीण के बूढ़ादीत थाना इलाके में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद आत्मदाह के मामले को शर्मनाक बताते हुए विधायक श्री धारीवाल ने भाजपा सरकार के राज में कानून व्यवस्था चौपट होने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में महिला उत्पीड़न अत्याचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कानून व्यवस्था चौपट हो रही है।

आपराधिक वारदातो से प्रदेश के शर्मनाक हालत हो रहे हैं और सरकार कानून व्यवस्था को कायम करने में पूरी तरह से विफल हो रही है। कानून व्यवस्था को चुनाव में मुद्दा बनाने वाली भाजपा अब मौन है। सरकार ने जल्द कानून व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।