खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ 7 दिवसीय महेश नवमी महोत्सव का आगाज

0
63

कोटा। माहेश्वरी समाज के तत्वावधान में रविवार से 7 दिवसीय महेश नवमी महोत्सव का आगाज खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ हुआ। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा (पश्चिमांचल) के उपसभापति राजेश कृष्ण बिरला ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत प्रारंभ किया।

उत्साह व उमंग के साथ माहेश्वरी बंधु प्रात:6.15 पर ही श्रीनाथपुरम स्टेडियम में पहुंच गए, जहां विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समाज के मंत्री बिट्ठलदास मूंदड़ा, पूर्वी राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष महेश चंद अजमेरा, सहमंत्री और खेल समन्वयक घनश्याम मूंदडा, उपाध्यक्ष नंद किशोर कहालिया, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार शारदा, जिला अध्यक्ष सुरेश चन्द्र काबरा सहित कई समाज बंधु उपस्थित थे।

राजेश कृष्ण बिरला ने इस अवसर पर कहा कि खेलों से हम संघर्ष,आपसी तालमेल व दबाव में आत्मसंयम के साथ टीम भावना सहित कई गुणों को सीख सकते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभकारी भी है। मुख्य समन्वयक महेशचंद अजमेरा ने बताया कि 7 दिवसीय आयोजन में समाजबंधुओं का उत्साह चरम पर है। माहेश्वरी समाज द्वारा रक्तदान, सांस्कृतिक संध्या, महाअभिषेक, भव्य शोभायात्रा, महाप्रसादी व सम्मान समारोह भी आयोजित किए जाएंगे।

खेल समन्वयक घनश्याम मूंदडा ने बताया कि महेश नवमी के प्रथम दिन शहर के हर आयु वर्ग के लोगों के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। जहां 3 वर्ष के आयु के बच्चों के लिए बॉलिंग, जम्प रेस, चॉकलेट रेस का आयोजन हुआ, तो वहीं 5वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 100 मी.,नींबू व तीन टांग दौड़ का आयोजन किया गया। कक्षा 6 से 10वीं एवं 11वीं से अधिक कक्षा वर्ग के बालक व बालिकाओं के लिए 100 मी., 400 मी. व रिले दौड़ और शॉटपुट आयोजित किए गए।

समन्वयक विभोर मूंदडा व अविनाश अजमेरा ने बताया कि 26 से 40, 41 से 55 व 55 से अधिक आयु वर्ग के महिला व पुरूषों के लिए भी 100 मी., 400 मीटर व रिले दौड़ तथा शॉट पुट आयोजित किया गया। सभी प्रतियोगितायें सुबह श्रीनाथपुरम स्टेडियम में आयोजित की गई। अंशुल सांभारिया व जय लखोटिया ने बताया कि श्रीनाथपुरम माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में समाज की महिलाओं एवं पुरुषों के लिए रस्साकसी, बॉल वॉल व टेबल टेनिस प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।