Jee Advanced Allen Result: टॉप 10 में 4 और टॉप 100 में 45 क्लासरूम स्टूडेंट्स

0
16

एलन स्टूडेंट वेद लाहोटी ऑल इंडिया टॉपर, द्विजा पटेल ऑल इंडिया गर्ल्स टॉपर

कोटा। जेईई एडवांस्ड के नतीजों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने ऐतिहासिक परिणाम दिए हैं। आईआईटी मद्रास द्वारा घोषित परिणामों में कोटा के क्लासरूम स्टूडेंट वेद लाहौटी ने आल इंडिया टॉप किया है। वेद ने आईआईटी जेईई के अभी तक के इतिहास में सर्वाधिक परसेंट स्कोर प्राप्त किया है। वेद ने 360 मे से 355 अंक के साथ 98.61 पर्सेंट स्कोर प्राप्त किए हैं।

परिणाम घोषित होने से पूर्व वेद लाहोटी एवं द्विजा पटेल को आईआईटी मद्रास के डायरेक्टर ने फोन कर सफलता के लिए बधाई दी। परिणाम जारी होने के साथ ही कॅरियर सिटी कोटा में जोश और उत्साह का माहौल है। यहां एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में निदेशक राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों का अभिनन्दन किया।

एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि अब तक देखे गए परिणामों में एलन के क्लासरूम से टॉप-10 में 4 स्टूडेंट्स और टॉप-100 में 45 क्लासरूम स्टूडेंट्स ने स्थान बनाया है, जो कि देश में सर्वाधिक है। टॉप-10 में रैंक-1 के साथ एआईआर-4 पर रिदम केड़िया, 6 पर राजदीप मिश्रा, 7 पर द्विजा पटेल हैं। द्विजा पटेल आल इंडिया गर्ल टॉपर भी रही है।

इसके साथ ही टॉप-50 में एआईआर-12 पर राघव शर्मा, 15 पर शॉन थॉमस, 16 पर बिस्मित साहू, 21 पर शौर्य अग्रवाल, 22 पर नमिश, 23 पर अंश गर्ग, 26 पर मितांशु, 28 पर शेखर झा, 29 पर मोहम्मद सूफियान, 30 पर सागर वी, 31 पर इशान गुप्ता, 35 पर रिशित अग्रवाल, 36 पर विदिप रेड्डी, 37 पर अंशुल गोयल, 38 पर अक्षर झाला, 40 पर अरनव, 44 पर आदिश्वर सिंह व 49 पर अवैद रहे हैं।

आल इंडिया रैंक-69 पर एलन लाइव क्लासरूम प्रोग्राम के छात्र अविक दास रहे। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इस बार अपने सभी रिजल्ट्स को अंतरराष्ट्रीय ऑडिटर फर्म अर्नस एण्ड यंग (ईवाइ) से उनके मापदण्डों के अनुसार सत्यापित करवाया है। एलन का यह रिजल्ट्स की ऑथेंटसिटी की दिशा में एक अभिनव प्रयास है। एलन देश में पहला संस्थान है जो अपने परिणामों को वेलिडेट करवा रहा है।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन श्रेष्ठता में विश्वास रखता है। श्रेष्ठ माहौल, श्रेष्ठ फैकल्टीज के साथ स्टूडेंट्स के साथ का नतीजा ही श्रेष्ठ परिणाम होते हैं। इससे पूर्व 2014 में चित्रांग मूर्दिया, 2016 में अमन बंसल ने आल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की। एलन ने सर्वाधिक अंकों का अपने ही स्टूडेंट का रिकॉर्ड तोड़ा है।