राजस्थान में नए साल से 450 रुपये में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, नए सीएम का ऐलान

0
49

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 450 में एलपीजी सिलेंडर 1 जनवरी से मिलेगा। उज्ज्वला योजना की महिलाओं को रसोई गैस पर सब्सिडी मिलेगी। मुख्यमंत्री भजन लाल ने विकसित संकल्प भारत यात्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी जो कहते हैं वही करते हैं।

लखपति दीदी योजना पर कहा कि कम से कम 2 करोड़ बहनों को लखपति देखना चाहते हैं पीएम मोदी। मुख्यमंत्री भजन लाल ने कहा मुझे प्रसन्नता का अनुभव है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में आकर हमारी योजनाओ की क्रियान्वयन कितना हुआ। इसका मूल्यांकन भी करना है। सीएम ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय योजना का उदाहरण दिया।

सीएम ने कहा कि गांव में बैठा अंतिम पायदान पर बैठा आदमी किसी भी कीमत पर न छूटे। सीएम ने कहा कि गांव में कोई बुजुर्ग बीमार लोगो का भी ध्यान रखेंगे। हम देश के नागरिक हैं उनका ध्यान रखे।

सीएम ने कहा कि घोषणा पत्र और संकल्प पत्र के आधार पर राजस्थान की जनता की सेवा होगी। सीएम शर्मा ने कहा कि पेपर लीक वालों को सजा मिलेगी। राजस्थान की जनता का जिसने भी पैसा खाया है उसे बख्शा नही जाएगा। गहलोत सरकार के सभी घोटालों की जांच होगी। मोदी के भारत मे गुंडागर्दी के लिए स्थान नहीं है। सीएम ने अपराधियों को भी चेतावनी दी।

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। सीएम ने घोषणा के मुताबिक वादे को पूरा करने की घोषणा की है। बता दें हाल ही में संसद में पूछे गए एक सवाल के जवाब में में केंद्र सरकार ने साफ कहा कि चुनाव में 450 रुपये का गैस सिलेंडर का कोई वादा नहीं किया है। इसको लेकर कंफ्यूजन हो गया था। सीएम की घोषणा के बाद संशय दूर हो गया है। पात्र लोगों को एक जनवरी से सिलेंडर मिलने शुरू हो जाएंगे।