Mercedes-Benz GLE कार तगड़े सेफ्टी फीचर्स भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

0
74

नई दिल्ली। Mercedes-Benz GLE Launched in India: भारतीय कार बाजार में मर्सिडीज-बेंज जीएलई (Mercedes-Benz GLE) को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने नई मर्सिडीज-बेंज GLE एसयूवी की कीमत ₹1.15 करोड़ (एक्स-शोरूम) रखी है।

अब इसके एक्सटीरियर पार्ट में कई कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं। इसके साथ ही केबिन में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। ये कार अब पहले से काफी ज्यादा बदल गई है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

मर्सिडीज GLE भारत में जर्मन ब्रांड के लिए एक महत्वपूर्ण मॉडल है। यहां कंपनी के लिए एसयूवी उत्पाद लाइनअप में GLC और GLS के बीच में है, जबकि GLC को इस साल की शुरुआत में अपडेट किया गया था। अब GLE भी लोकप्रियता हासिल करेगा। यहां मर्सिडीज की लगभग हर दूसरी SUV की तरह GLE को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है। यह 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आती है।

अपडेट्स: नई मर्सिडीज GLE की बाहरी प्रोफ़ाइल पर फंडामेंटल अपडेट नहीं हैं, लेकिन फिर भी महत्वपूर्ण हैं। इसमें अब नया फ्रंट बम्पर, सिंगल-स्लैट ग्रिल और नए सिरे से तैयार की गई एलईडी हेड लाइट्स देखने को मिलती हैं। रियर बम्पर को भी थोड़ा अपडेट किया गया है। इसके अलावा टेल लाइट्स को भी अपडेट किया गया है।

नए फीचर्स लैस: अपडेटेड GLE का केबिन लेआउट और स्पेस वही है, लेकिन कुछ हिस्से हैं, जिन्हें GLE के अंदर पैसेंजर को थोड़ा नया एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए अपडेट किया गया है। इनमें नया स्टीयरिंग व्हील और क्रोम-फिनिश्ड एसी वेंट हैं। इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर MBUX सिस्टम को अपडेट किया गया है। फीचर हाइलाइट्स में 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट और सेफ्टी से जुड़े कई अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं।