प्रियंका पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, राठोड ने चुनाव आयुक्त से की शिकायत

0
75

जयपुर। प्रियंका वाड्रा खिलाफ धार्मिक भावनाओं के आधार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भाजपा नेताओं ने प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त से उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की मांग की है।

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा पर सिकराय, दौसा सभा में धार्मिक भावनाओं के आधार पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का अरोप लगाया है। उन पर नरेंद्र मोदी के खिलाफ दुभार्वना से झूठ फैलाए जाने का आरोप भी लगाया गया है। नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के नेतृत्व में शनिवार को भाजपा नेताओं ने राजस्थान के मुख्य चुनाव आयुक्त को परिवाद पेश कर कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा प्रियंका वाड्रा के खिलाफ विधिक कार्रवाई की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष ने अपने परिवाद में चुनाव आयोग से मांग की है कि प्रियंका वाड्रा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सिकराय की सभा में देवनारायण जी के मंदिर में 21 रुपये चढ़ाने का झूठ फैलाया गया है, जबकि पीएम मोदी ने आस्था अनुसार अपनी जेब से नकद राशि मंदिर के दानपात्र में डाली थी।

प्रियंका वाड्रा का यह कृत्य, आचार संहिता के निर्देशों का गंभीर उल्लंघन है और उनका कथन धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है। प्रियंका गांधी द्वारा अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर समाज में धार्मिक उन्माद फैलाने और मतदाताओं को प्रभावित करने की बदनीयती से यह बयान दिया गया है।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने कहा कि यह धर्म का अपमान है, भावना का अपमान है, पैसे से भगवान की तुलना करना पाप है, राठौर बोले प्रियंका गांधी की राजस्थान में होने वाली सभाओं पर रोक लगाई जानी चाहिए। इस दौरान चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया, सह-संयोजक राजेन्द्र सिंह शेखावत, विधि प्रकोष्ठ से सौरभ सारस्वत, भाजपा सह-कोषाध्यक्ष श्याम अग्रवाल और सतीश सरीन मौजूद रहे।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें