जेईई और नीट की तैयारी के लिए सबसे सस्ता कोर्स ‘अमृत’ लॉन्च

0
83

कोटा। Amrit Launched : मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की कोचिंग के लिए जाने-माने संस्थान मोशन एजुकेशन ने शुक्रवार को को ऑनलाइन पाठ्यक्रम ‘अमृत’ लॉन्च किया। यह आईआईटी-जेईई और नीट की तैयारी को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ‘अमृत’ जेईई और नीट की तैयारी के लिए सबसे सस्ता कोर्स है।

इस कोर्स के लॉन्च होने के अवसर पर मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा, ‘हम किफायती मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के महत्व को समझते हैं। जब एक बच्चा पढ़ता है तो उसके और उसके परिवार का ही नहीं, उसके गाँव, शहर, प्रदेश, देश और अंततोगत्वा मानवता का भी विकास होता है।

इसलिए हम तकनीक की मदद से अफोर्डेबल, परसनलाइज और क्वालिटी एजुकेशन के मिशन पर काम कर रहे हैं। हमारे नए अमृत कोर्स के माध्यम से यही कोशिश है। इन दिनों देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस पावन आयोजन में देश के बच्चों को अमृत कोर्स हमारी ओर से एक तोहफा है।

नितिन विजय ने बताया कि देश में इस कीमत पर यह अपनी तरह का पहला कोर्स है। ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए इस कोर्स को बहुत कम दाम पर रखा गया है। यह विद्यार्थियों को अपने स्कूल या रोजमर्रा के शेड्यूल से समझौता किए बिना कभी भी, कहीं भी अपनी व्यक्तिगत लर्निंग स्पीड के मुताबिक सीखने की सुविधा देता है। पाठ्यक्रम अनुभवी फेकल्टीज के मार्गदर्शन में छात्रों की सीखने की क्षमता को अधिकतम करने के लिए तैयार किया गया है।

इसके तहत ऑनलाइन सीखने, अभ्यास, रिवीजन, टेस्ट देकर खुद की कमियों का विश्लेषण किया जा सकेगा। विद्यार्थियों को टॉप एजुकेटर्स के लेक्चर, टेक्स्ट नोट्स, एक्सरसाइज, रिवीजन के सवाल, वीडियो सोल्यूशन, मॉक टेस्ट और छात्रों की प्रगति की निगरानी के लिए स्टूडेंट परफॉर्मेंस रिपोर्ट आदि उपलब्ध कराए जाएंगे। कोर्स में टेक्स्ट और वीडियो, दोनों फॉर्मेट में रिवीजन की व्यवस्था से स्टूडेंट्स को फ्लेक्सिबिलिटी मिलती है और वो ज्यादा सीख पाते हैं। इन सबके साथ मोशन एजुकेशन डेली प्रैक्टिस प्रॉब्लम शीट्स और ऑल इंडिया टेस्ट सीरीज़ भी जारी करेगा