2023 BMW X7 फेसलिफ्ट कार 10 दिसंबर को होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

98

नई दिल्ली। 2023 BMW X7 Fecelift Launch: बीएमडबल्यू (BMW ) की X7 फेसलिफ्ट 10 दिसंबर को लॉन्च होगी। बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज के तहत आगामी मॉडल सबसे महत्वपूर्ण कारों में से एक है। इसे ब्रांड की खास M340i xDrive प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। आइए इस अपकमिंग BMW X7 Fecelift कार की खासियत जानें

पावरट्रेन: बीएमडबल्यू एक्स7 फेसलिफ्ट कार के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड असिस्ट के साथ 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इनलाइन-सिक्स इंजन मिल सकता है। यह इंजन 375hp की पावर और 540Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा, विदेश में मिलने वाले मॉडलों के आधार पर इसके 4.4-लीटर वाले V8 इंजन के साथ M60i xDrive वेरिएंट को भी लाया जा सकता है।

लेटेस्ट फीचर्स शामिल: फीचर्स की बात करें तो बाकी बीएमडबल्यू कारों की तरह ही इस अपकमिंग कार में भी बहुत से लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। पहले मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें 12.3 इंच का ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर में हाई-ग्रेड अपहोल्स्ट्री और ब्रांड की लेटेस्ट iDrive OS फीचर्स को रखा गया है।

लग्जरी फीचर्स के तौर पर इसमें 1,475-वाट बोवर्स एंड विल्किंस डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम, पांच-जोन टेम्प्रेचर कंट्रोल, एक्टिव एंटी-रोल बार, रियर-व्हील स्टीयरिंग, ड्राइव असिस्टेंस, पार्किंग असिस्टेंस प्रो और बीएमडब्ल्यू डिजिटल की जैसे बहुत से फीचर्स देख जाने की उम्मीद है।

कीमत: वर्तमान समय में मौजूद बीएमडबल्यू एक्स7 मॉडल की कीमत 1.35 करोड़ रुपये हैं। वहीं, अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल इससे प्रीमियम कीमत पर भारत में दस्तक देगा। लॉन्च होने के बाद नई बीएमडब्ल्यू एक्स7 भारतीय बाजार में लैंड रोवर डिस्कवरी, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस, ऑडी क्यू8 और पोर्श केयेन के खिलाफ मुकाबला करेगी।