एलन मस्क का हुआ ट्विटर, सीईओ पराग अग्रवाल समेत तीन अधिकारियों की छुट्टी

0
144

नई दिल्ली। Elon Musk Twitter news: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील पूरी कर दी है। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक डील पूरी करने के साथ ही मस्क एक्शन में आ गए हैं।

उन्होंने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और दो अन्य टॉप अधिकारियों की छुट्टी कर दी है। इनमें कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) और चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नेड सेगल (Ned Segal) के नाम शामिल हैं।

इसके साथ ही मस्क और ट्विटर के बीच पिछले कई महीने से चल रहा विवाद भी खत्म हो गया है। मस्क ने ट्विटर की खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था। लेकिन बाद में वह इससे मुकर गए थे। इसके बाद ट्विटर ने उन्हें कोर्ट में घसीट लिया था।

अगर मस्क शुक्रवार तक इस डील को आगे नहीं बढ़ाते तो कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हो जाती। टेस्ला के CEO मस्क ने काफी किंतु-परंतु के बाद कोर्ट की तय डेडलाइन से पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया।

हालांकि ट्विटर ने अधिकारियों को निकाले जाने के संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। लेकिन मस्क के इस ऐक्शन से ट्विटर के कर्मचारियों में खलबली मची हुई है। हालांकि मस्क की ओर से ट्विटर के कर्मचारियों से कहा गया है कि वह 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेंगे। पहले इस तरह की खबरें थीं कि मस्क ट्विटर कर्मचारियों से 75 प्रतिशत या 5600 कर्मचारियों को निकाल देंगे। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने बुधवार देर रात ट्विटर मुख्यालय का दौरा किया और कर्मचारियों को साफ कर दिया कि वह इतने लोगों को नौकरी से नहीं निकालेंगे।

कोर्ट ने दी थी डेडलाइन
ट्विटर के अधिग्रहण को लेकर मस्क कई महीनों से किंतु-परंतु में उलझे हुए थे। अमेरिकी कोर्ट ने उन्हें शुक्रवार तक ट्विटर के अधिग्रहण पूरा करने की डेडलाइन दी थी। ऐसा न करने पर मस्क को डेलावेयर की एक अदालत में मुकदमे का सामना करने की चेतावनी दी गई थी। हालांकि मस्क ने शुक्रवार को तय डेडलाइन से पहले ही ट्विटर को अपने कब्जे में ले लिया।