जेईई एडवांस्ड आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

0
233

नई दिल्ली। JEE Advanced AAT Result: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) एडवांस्ड आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT) का परिणाम जारी कर दिया गया है। परिणाम को आज 17 सितंबर, 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट, 2022 में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम को JEE Advanced की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई एडवांस्ड आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट का परिणाम देखने एवं डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और मोबाइल फोन नंबर का उपयोग करना होगा। बता दें कि ये सभी जानकारी उम्मीदवारों के आवेदन पत्र और प्रवेश पत्र पर उपलब्ध है।

कब हुई थी परीक्षा: आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (एएटी) 2022 14 सितंबर को आयोजित किया गया था। परीक्षा देशभर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को आईआईटी रुड़की, आईआईटी खड़गपुर और आईआईटी बीएचयू की आर्किटेक्चर ब्रांच के पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा को क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवार शाम 06 बजे से इन तीनों आईआईटी के लिए जोसा काउंसलिंग में आर्किटेक्चर ब्रांच के लिए अपनी कॉलेज च्वॉइस की प्राथमिकता भर सकते है।

ऐसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक

  1. सबसे पहले उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर उपलब्ध AAT 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स और पासवर्ड आदि दर्ज करें।
  4. अब आपका जेईई एडवांस्ड एएटी 2022 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. उम्मीदवार अपना जेईई एडवांस्ड एएटी 2022 रिजल्ट चेक करें।
  6. साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट भी ले लें।