MG मोटर भारत में लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार, बजट दाम में मिलेगी ज्यादा रेंज

0
226

नई दिल्ली। MG New Electric Car Launch India: आने वाले समय में टाटा मोटर्स और महिंद्रा समेत अन्य कंपनियों को इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टक्कर देने के लिए एमजी मोटर इंडिया भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार लाने की कोशिश में लगी है। भारत में इस साल एमजी जेडएस ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद आने वाले समय में एक और इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारियों में लगी है।

भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में तेजी देखने को मिल रही है और इसका शुभ संकेत यह है कि आने वाले समय में बजट इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च होंगी, जो कि किफायती दाम में अच्छी बैटरी रेंज और फीचर्स से लैस होंगे।

लुक-फीचर्स और पावरट्रेन: एमजी मोटर की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के लुक, फीचर्स और पावरट्रेन की संभावित जानकारी दें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें बेहतरीन हेडलैंप, वाई शेप के एलईडी टेललैंप्स, 17 इंच की डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील, बड़ी व्हील आर्केज, ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ ओआरवीएम, दरवाजों पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और ब्लैक ग्लास रूफ देखने को मिल सकते हैं। एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार में 61.1 kWh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो कि 154 bhp की पावर और 260 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। एमजी की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर 400km तक की हो सकती है।

बजट प्राइस रेंज के साथ आएगी: एमजी मोटर इंडिया की अपकमिंग इलेक्ट्रिक को 15 लाख रुपये से कम की प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है, क्योंकि इस प्राइस रेंज में अच्छी बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्र्रिक कारों की लंबे समय से डिमांड है। लोगों के पास टाटा नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी जैसे ऑप्शन हैं, लेकिन इस सेगमेंट में लोग और भी ऑप्शन एक्सप्लोर करना चाहते हैं, जिसकी रेंज बेहतर हो। आने वाले समय में एमजी मोटर इंडिया की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बार में बाकी डिटेल भी सामने आ जाएगी।