2022 Audi A8 L का टीजर जारी, शानदार फीचर्स के साथ 12 जुलाई को होगी लांच

61

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता Audi अपनी नई सेडान कार A8 L की तैयारियों में लगी हुई है। जानकारी के मुताबिक, इसे 12 जुलाई को भारत मे लॉन्च किया जाएगा और इसकी बुकिंग 10 लाख रुपये से शुरू की जा चुकी है। इसके कई फीचर्स की जानकारी पहले ही मिल चुकी है, लेकिन लेटेस्ट अपडेट के रूप में ऑडी ने अपने नए मॉडल का टीजर जारी किया है जिसमें यह सिग्नेचर OLED लाइट्स और सिल्क रियर बार लाइट्स के साथ नजर आता है। तो चलिए ऑडी A8 L कार में मिलने वाले फीचर्स को देखते हैं।

ऑडी A8 L के जारी किये गए टीजर में कार की शानदार सिल्क लाइट देखने को मिलती है, जो कि रियर लाइटबार में मौजूद है। इसके अलावा इस कार को कंपनी का सिग्नेचर OLED लाइट भी मिलता है। अन्य बाहरी फीचर्स की बात करें तो नए A8 L को एक रीप्रोफाइल फ्रंट एंड मिलता है, जिसमें जालीदार पैटर्न को शामिल किया गया है। साथ ही यह अपडेटेड बंपर और क्रोम सराउंड के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए डिजिटल मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स को भी स्पोर्ट करेगा। अपडेटेड A8 L के साइड प्रोफाइल में नए मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स को भी जोड़ा जाएगा।

इंजन पावर: नई ऑडी A8 L को मौजूदा वर्जन की तरह ही पावरट्रेन दिया जाएगा। यह पावरट्रेन 3.0-लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक को सपोर्ट करेगा। अंतर्राष्ट्रीय मॉडलों में 3.0-लीटर, V6 इंजन प्लग-इन हाइब्रिड मिलता है, जो 461hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इसमें एक 4.0-लीटर वाला V8 पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 570hp की पावर जनरेट कर सकता है।

फीचर लिस्ट: ऑडी A8 L के केबिन फीचर्स के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि A8 L के केबिन में कम बदलाव किये जाएंगे। इसके डैशबोर्ड में आपको 10.1-इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन देखने को मिल सकता है। साथ ही इसके नीचे की ओर 8.6-इंच का डिस्प्ले है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत-स्पेक वर्जन में इस कार में दो अतिरिक्त 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन को जोड़ा जा सकता है, जो कि रियर सीट में बैठने वाले यात्रियों के लिए दिया जाएगा।

कीमत और राइवल: मौजूदा मॉडल की तरह ही ऑडी भारत में CBU रूट के माध्यम से नई A8 L कार को पेश करेगी। फिलहाल इसकी कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है,लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अपकमिंग मॉडल को 1.70 करोड़ में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में यह कार मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, लेक्सस एलएस और बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ जैसी गाड़ियों से मुकाबला करेगी।