राजस्थान में लाइब्रेरियन ग्रेड तृतीय के 460 पदों पर भर्ती होगी, जानें पूरी डिटेल

0
339

जयपुर। RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लाइब्रेरियन ग्रेड तृतीय के 460 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इनमें नॉन टीएसपी के लिए 394 और टीएसपी के लिए 66 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 मई से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जून है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए होने वाली इस भर्ती की परीक्षा सितंबर में कराई जा सकती है। इच्छुक और उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

योग्यता: बैचलर डिग्री इन लाइब्रेरी साइंस (बीलिब)/लाइब्रेरी या इंफोर्मेशन साइंस या लाइब्रेरी या इंफोर्मेशन साइंस में डिप्लोमा वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।

उम्र सीमा: उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के पुरुषों को 5 साल की छूट उम्र सीमा में दी जाएगी। सामान्य वर्ग की महिला एवं राजस्थान राज्य की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिला के लिए भी 5 साल की छूट होगी। इसके अलावा राजस्थान राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए 10 साल की छूट उम्र सीमा में होगी।

आवेदन फीस
-सामान्य व क्रीमीलेयर पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग – 450 रुपये
-नॉन क्रीमीलेयर पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग व ईडब्ल्यूएस- 350 रुपये
-एससी व एसटी – 250 रुपये