Tata लॉन्च करेगा Altroz EV कार; Hyundai को देगी टक्कर, जानिए कीमत

0
200

नई दिल्ली। भारत की इलेक्ट्रिक व्हीकल की मार्केट पर Tata का दबदबा है। अब Tata की नई EV कार से संबंधित एक बड़ी जानकारी सामने आई है। अब कार से संबंधित तस्वीरें सामने आ गई हैं।

कंपनी ने Altroz EV की टेस्टिंग की थी और अब कैमफ्लेज में लिपटी Altroz EV की तस्वीरें बता रही हैं कि इसके लुक पर कंपनी ने खासा ध्यान दिया है। Tata ने हाल ही में Altroz DCA लॉन्च की है, अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी ने Altroz के किस वैरिएंट की टेस्टिंग की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि Tata ने Altroz EV की ही टेस्टिंग की है।

कंपनी ने अभी तक Altroz EV की टेक्नोलॉजी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, ये Ziptron इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ ही लॉन्च की जाएगी। इसकी बैटरी और पावर फिगर भी अन्य कारों से विभिन्न होगा।

कीमत: Tata Altroz EV अपने काउंटरपार्ट कारों से थोड़ी महंगी हो सकती है। अभी भारत में उपलब्ध इलेक्ट्रिक कारों की कीमत 6-10 लाख रुपए के बीच में है। Altroz के DCT वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.10 लाख से 9.90 लाख रुपए के बीच में है।

Altroz के अलावा Tata अपने पुराने वैरिएंट पर भी खासा ध्यान दे रहा है। अभी Nexon EV 30.2 kWh की बैटरी के साथ आता है जबकि कंपनी अब नई Nexon EV 40kWh बैटरी पैक के साथ लाने की तैयारी कर रहा है।

Tata अभी क्लेम करता है कि Nexon EV की ड्राइविंग रेंज 312 km है, जिसे कंपनी 400 km तक करने का प्रयास कर रही है। Nexon EV की रीयल-लाइफ ड्राइविंग रेंज 200 से 250 किलोमीटर है। Tata इसकी रेंज 300 किलोमीटर तक करेगा, इससे लोगों को लंबा सफर करने में काफी मदद मिलेगी।