कोटा में अब दस साल से छोटे बच्चे भी कोरोना के शिकार

0
411

कोटा। शहर में अब कोरोना दो से दस वर्ष तक के बच्चों को भी शिकार बना रहा है। कुन्हाड़ी इलाके की पांच बच्चे कोरोना पॉजिटव मिले हैं। सोमवार सुबह आई मेडिकल रिपोर्ट में 287 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। ऐसे में सुबह तक एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 585 से बढ़कर 882 पर पहुंच गया। एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक नवीन सक्सेना भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

हल्के लक्षण लगने पर उन्होंने जांच करवाई थी जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि वह घर पर ही आइसोलेट है और दवाइयां ले रहे हैं। सोमवार शाम तक जो रिपोर्ट आएगी उसमें पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा और बढ़ने की संभावना है। कोटा में अभी पॉजीटिविटी रेट 10% चल रही है। कोरोना की इस तीसरी लहर में युवा, बुजुर्ग और बच्चे भी बड़े स्तर पर प्रभावित हो रहे हैं।

कुन्हाड़ी इलाके की 2 साल के बच्चे समेत पांच ऐसे बच्चे हैं जिनकी उम्र 10 साल तक है वह भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वही 12 से ज्यादा बच्चे 15 साल की उम्र तक के हैं जो पॉजिटिव है। इसी तरह 18 साल की उम्र तक के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 30 से ज्यादा है। कोटा शहर का ऐसा कोई इलाका नहीं है जिनमे पॉजिटिव केस सामने नहीं आ रहे हो। साथ ही दूसरे जिलों से आने वाले लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। इनमें भीलवाड़ा की एक बच्ची भी शामिल है।