भजनलाल सरकार की राज्य कर्मचारियों को सौगात 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया

0
11

जयपुर। dearness allowance:राजस्थान में महंगाई भत्ता 50 से बढ़कर 53 फीसदी हो गया है। 1 जुलाई से 31 अक्टूबर तक बढ़े हुए डीए की राशि जीपीएफ में जमा होगी, जबकि 1 नवंबर से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नकद मिलेगा। राज्य सरकार की ओर से की गई घोषणा के बाद प्रदेश की कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। आदेश के अनुसार महंगाई भत्ता 50 से बढ़कर 53 प्रतिशत हो गया है। 1 जुलाई से 31 अक्टूबर तक बढ़े हुए डीए की राशि जीपीएफ में जमा करवाई जाएगी। 1 नवंबर से यह नकद मिलेगा। सरकार की ओर से की गई घोषणा के बाद अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाया है, इससे कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले यह एक और सरकार की ओर से तोहफा है। बता दे कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर मोदी सरकार ने पिछले दिनों केंद्रीय कर्मचारियों की महंगाई भत्ते को बढ़ाया था। केंद्र सरकार की ओर से लिए गए इस निर्णय के बाद से राज्य के कर्मचारियों को भी प्रदेश की सरकार से उम्मीद थी सरकार ने कर्मचारियों की मांग और उनकी उम्मीद को ध्यान में रखते हुए दिवाली से पहले यह खुशखबरी दी है।