कोटा का माहौल पढाई की आदत पैदा करता है: अतिरिक्त जिला कलक्टर

0
49

हम भी कोटा आए थे और वापस चले गए, फिर आरएएस बने

कोटा। चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन की और से डॉक्टर गणेश महोत्सव के तहत प्रतिदिन गणेश जी की महा आरती का आयोजन किया जा रहा है, शुक्रवार को महा आरती के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश चौधरी ने कोचिंग स्टूडेंट को अपने अनुभव सांझा करते हुए मोटिवेट किया और उन्हें कहा कि जीवन में मुझे भी मेडिकल में जाने का अवसर मिला।

एक बार में सफलता नहीं मिली तो पिता ने कहा वापस आ जाओ और उसके बाद वापस चले गए, फिर बीएससी नर्सिंग कर नर्सिंग में चले गए और उसके बाद भी आगे बढने की ललक ने आरएएस में पहुंचाया। उन्होंने बच्चों को कहा कि मेहनत करोंगे तो सफलता मिलेगी।

जिंदगी में कई उतार चढाव आएंगे, लेकिन एक दिन सफलता मिल जाएगी। उन्होंने बच्चों को मोटिवेट करते हुए खुश रहने और भगवान पर विश्वास करने की बात कही। उन्होंने हनुमान जी की कथा के माध्यम से भी कोचिंग स्टूडेंट का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि कोटा का माहौल पढाई की आदत पैदा करता है।

चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने बताया कि गणपति जी की नियमित पूजा अर्चना की जा रही है, स्टूडेंट को मोटिवेट किया जा रहा है, उन्हें घर जैसा माहौल देने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान मुकेश चौधरी आरएएस ने गणपति महाराज की आरती की और पूजा अर्चना की। इस अवसर पर दीपक राजवंशी, डायरेक्टर शुभम ग्रुप, अरुण मेहता, डायरेक्टर शुभम ग्रुप, नरेंद्र खंडेलवाल, डायरेक्टर शुभम ग्रुप मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।