माहेश्वरी समाज को एकजुटता दिखाने की जरूरत: राजेश कृष्ण बिरला

0
5

श्री माहेश्वरी पंचायत कोटा एवं माहेश्वरी सेवा संस्थान की आम सभा सम्पन्न

कोटा। श्री माहेश्वरी पंचायत कोटा की आमसभा रविवार को मूंदडा फार्म हाउस पर आयोजित की गई। पंचायत अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जाखेटिया ने बताया कि आमसभा का प्रारंभ भगवान महेश की पूजा अर्चना व दीप प्रज्जवलन समाज अध्यक्ष एवं अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के उपसभापति पश्चिमांचल राजेश कृष्ण बिरला ने की। इस अवसर पर समाज मंत्री बिट्ठलदास मूंदडा एवं पूर्वी राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष महेशचंद अजमेरा भी उपस्थित रहे।

सचिव रामचरण धूत कोटा ने बताया कि आमसभा में गत साधारण सभा की कार्यवाही का पठन एवं पुष्टि व 2022-23 व 2023-24 का सचिव प्रतिवेदन एवं आय व्यय के अंकेक्षित खातों की प्रस्तुति की गई। अध्यक्ष कृष्णगोपाल जाखेटिया ने स्वागत भाषण पढ़ा और गत वर्षों में किए गए कार्यों का विवरण सभा के समक्ष रखा। आमसभा में सदस्यों ने चारभुजा जी मंदिर सती चबूतरा पाटनपोल को स्थानांतरित करने की मांग आमसभा में उठी।

मुख्य अतिथि राजेश कृष्ण बिरला ने इस अवसर पर समाज को एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि आज का युग एकजुटता का है। हमें हर कार्य में एकजुटता दिखाने की जरूरत है। समाज के किसी भी व्यक्ति के सुख व दुख दोनों में समाज सदैव साथ खडा रहता है। उन्होंने एकजुटता के लिए अन्य समाजों से प्रेरणा लेने की सीख भी दी।

बिरला ने कहा कि माहेश्वरी समाज के लोगों को हर पेशे में अपनी भागीदारी निभानी होगी। तभी समाज का सर्वांगीण विकास होगा। इस अवसर पर सुरेश चंद्र काबरा, नन्द किशोर काल्या, किशन लाल काबरा, गोपाल काबरा, प्रमोद भंडारी तथा दामोदर मूंदडा, सत्यनारायण चांडक सहित माहेश्वरी पंचायत एवं माहेश्वरी सेवा संस्थान के पदाधिकारी और कार्यकरणी सदस्य मौजूद रहे।