दिल्ली के अनिरुद्ध और हरियाणा की अंतिम ने जीता चंबल केसरी का खिताब

0
72

कोटा। Chambal Kesari Dangal: राष्ट्रीय मेला दशहरा- 2023 के अंतर्गत आयोजित हो रहे अखिल भारतीय चंबल केसरी दंगल का बुधवार को श्रीराम रंगमंच पर समापन किया गया। इस दौरान देशभर से आए महाबली खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त महासंग्राम देखा गया। प्रतियोगिता में दिल्ली के अनिरुद्ध ने लाडपुर के सुमित को हराकर चंबल केसरी दंगल का खिताब अपने नाम किया। वहीं महिला केसरी के लिए खेले गए दंगल में हरियाणा की अंतिम विजेता बनी। उन्होंने राजस्थान की मोनिका को हराया।

प्रतियोगिता के दौरान सभी मुकाबलों में जबरदस्त संघर्ष देखने को मिला। हालांकि पुरुष चंबल केसरी के लिए हुए मुकाबले ने दर्शकों को काफी निराश किया। जिसमें सुमित और अनिरुद्ध के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इस दौरान शुरुआत में ही अनिरुद्ध ने 0- 3 की बढ़त ले ली।

पहले हाफ से पहले ही दो अंक और अर्जित करते हुए 0- 5 की निर्णायक बढ़त से आगे हो गए। पहले हाफ के बाद अंतिम 3 मिनट के खेल में सुमित ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे। अनिरुद्ध ने केवल धक्के मारकर ही दो-दो अंक अर्जित कर लिए। इस मुकाबले में अनिरूद्ध ने सुमित को एकतरफा मुकाबले में 0-9 से हरा दिया।

महिला चंबल केसरी के लिए हुए मुकाबले में रोहतक की अंतिम और राजस्थान की मोनिका के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला हुआ।वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडलिस्ट अंतिम ने अंडर – 23 में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त मोनिका राजस्थान को हराया।

अंतिम अपने मुकाबले को शुरू करते हुए ही 2-0 की प्रारंभिक बढ़त लेकर आगे हो गई। हालांकि बीच-बीच में मोनिका ने संघर्ष करते हुए अंक प्राप्त किए, लेकिन अन्त के 30 सेकंड में जबरदस्त खेल दिखाते हुए अंतिम ने मोनिका को 4- 9 से हरा दिया।

ये रहे परिणाम
चंबल केसरी पुरुष
प्रथम – अनिरुद्ध दिल्ली
द्वितीय – सुमित लाडपुर
तृतीय- मनदीप सोनीपत
चतुर्थ- दीपक राजस्थान

चंबल भीम पुरुष
प्रथम- जयदीप रोहतक
द्वितीय- हरीश सोनीपत
तृतीय- सन्नी
चतुर्थ – प्रवीण हरियाणा

चंबल कुमार
प्रथम- रविंद्र हरियाणा
द्वितीय- शुभम नेवी
तृतीय- सचिन राजस्थान
चतुर्थ- रविंद्र राजस्थान

महिला चंबल केसरी
प्रथम – अंतिम हरियाणा
द्वितीय- मोनिका राजस्थान
तृतीय- खुशी दिल्ली
चतुर्थ- माया माली राजस्थान

चंबल भीम महिला
प्रथम- सिमरन दिल्ली
द्वितीय- पुष्पा हरियाणा
तृतीय- रजनी हरियाणा
चतुर्थ- मनीषा माली राजस्थान

हाड़ी रानी
प्रथम- ज्योति हरियाणा
द्वितीय- ज्योति
तृतीय- एकता राजस्थान
चतुर्थ- दीक्षा राजस्थान