2023 हुंडई वरना एडवांस फीचर्स के साथ 21 मार्च को होगी लॉन्च, जानिए खूबियां

159

नई दिल्ली। 2023 Hyundai Verna: हुंडई मोटर इंडिया कम्पनी 2023 हुंडई वरना कार 21 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इसके लॉन्च होने से पहले अपकमिंग न्यू जेनरेशन की वरना सेडान के बारे में कुछ डिटेल्स का खुलासा हुआ है। ऑल न्यू हुंडई वरना एक फ्यूचरिस्टिक न्यू लैंग्वेज डिजाइन के साथ आने वाली है।

कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह मॉडल अपने लॉन्च के साथ कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में नए मानक स्थापित करने का वादा करती है। फिलहाल, अभी के लिए हुंडई (Hyundai) ने इस नई सेडान के डायमेंशन्स का खुलासा किया है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

डायमेंशन: 2023 हुंडई वरना में 2,670mm का व्हीलबेस देखने को मिलेगा। यह कार 1,765mm वाइड होगी। कार का व्हीलबेस 70mm लंबा होगा। कार अपने पुराने मॉडल की तुलना में 36mm चौड़ी होगी। रियर में लंबा व्हीलबेस होने के कारण ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा।। हुंडई का कहना है कि मॉडल अच्छे लेगरूम के साथ घुटने को कंफर्ट देगा। इसका केबिन काफी स्पेसियस होगा। इसके साथ ही कार में बैठने वाले लोगों को अच्छा खासा शोल्डर रूम मिल सकेगा।

528 लीटर का बूट स्पेस: इसके अलावा न्यू जेनरेशन की हुंडई (Hyundai) को 528 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जो कि इस सेगमेंट में सबसे अच्छा है। ऑटोमेकर फोन होल्डर, मल्टीपल बॉटल होल्डर्स, मल्टीपर्पस कंसोल, कूल्ड ग्लोवबॉक्स देखने को मिल सकता है।

सेफ्टी फीचर: 2023 वरना एक प्रीमियम केबिन फीचर के साथ एक डुअल-टोन ब्लैक और बेज कलर स्कीम के साथ आएगी। डैशबोर्ड पर प्रीमियम लेदरेट अपहोल्स्ट्री, सॉफ्ट-टच टेक्सचर और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है। नई वरना केवल पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आने के लिए तैयार है। मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दोनों कारों में एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेंगे। अफवाह यह भी है कि नए मॉडल में ADAS सेफ्टी फीचर भी देखने को मिलेगा। फिलहाल अन्य डिटेल्स आने वाले हफ्तों में सामने आ जाएंगी।