2023 स्ट्रीट ट्रिपल रेंज की तीन अपडेटेड बाइक लॉन्च, जानें फीचर्स

0
134

नई दिल्ली। Triumph Triple Range: स्पोर्टीबाइक निर्माता ट्रायम्फ ने अपनी 2023 स्ट्रीट ट्रिपल रेंज से पर्दा हटा दिया है। ये तीनों अपडेटेड फीचर्स वाले मॉडल हैं, जिनमें- R, RS और Moto2 को रखा गया है। ये तीनों मॉडल्स को ग्लोबल लेवल पर लाया गया है, जिसमें से R और RS मॉडलों को भारत में पेश किया जाएगा। वहीं, Moto2 एक लिमिटेड एडिशन बाइक है, जिसकी केवल 765 यूनिट्स को लॉन्च किया जाएगा। तो चलिए इन अपकमिंग ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों के बारे में जानते हैं।

डिजाइन: नई स्ट्रीट ट्रिपल के लुक और डिजाइन की बात करें तो इन्हे पहले की तुलना में अधिक आक्रामक डिजाइन के साथ लाया गया है। इनमें बग-आई वाले हेडलैम्प, नई छोटी फ्लाई स्क्रीन, शार्प दिखने वाले फ्रंट एंड और रिप्रोफाइल किए गए टैंक एक्सटेंशन को जोड़ा गया है। RS और Moto2 एडिशन बाइक्स पर अधिक स्वेप्ट-अप और स्पोर्टियर बनाया गया है और इनमें शार्प स्टीयरिंग ज्योमेट्री और एक उठा हुआ बैक एंड भी है।

फीचर्स: फीचर्स के लिए इन तीनों ही मॉडल्स को बहुत से अपडेटेड दिए गए हैं। R, RS और Moto2 तीनों ही वेरिएंट्स को खास रंगों का उपलब्ध दिया गया है। साथ ही बेहतर राइडिंग के लिए इनके एर्गोनॉमिक्स में भी बदलाव किया है। R और RS में 12mm चौड़ा हैंडलबार मिलता है, जबकि Moto2 एडिशन में क्लिप-ऑन हैंडलबार है जो आर और आरएस की तुलना में 80mm नीचे हैं। साथ ही इसकी सीट की ऊंचाई 839mm है।

इंजन: ट्रायम्फ के इन तीनों बाइक्स के फीचर्स को अपडेट करने के साथ ही इनके इंजन में भी बदलाव किया गया है। इसके सभी वेरिएंट में 765cc का इंजन मिलता है। पावर की बात करें R वेरिएंट में 120hp का पावर मिलता है, जबकि RS और Moto2 वेरिएंट्स 130hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। पीक टॉर्क तीनों बाइक्स के समान हैं।

राइडिंग मोड्स के रूप में नई स्ट्रीट ट्रिपल R को चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं: रोड, रेन, स्पोर्ट और राइडर। वहीं, RS पांच मोड्स के साथ आता है। इसमें चार स्टैंडर्ड मोड में एक अतिरिक्त ट्रैक मोड शामिल है।

कीमतें: कीमत पर नजर डालें तो वर्तमान में मौजूद स्ट्रीट ट्रिपल आर की कीमत 9.15 लाख रुपये है, जबकि स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की कीमत 11.35 लाख रुपये है। इस तरह अपडेटेड मॉडल्स को इससे ज्यादा कीमत पर लाए जाने की उम्मीद है।