कर्मचारी नीतियों के विरोध में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन, 19 को रहेगी हड़ताल

171

कोटा। बैंक कर्मियों, बैंक कर्मचारी यूनियनों के अधिकारों पर बढ़ते हमलों के विरोध में गुरुवार को कर्मचारियों ने बैंक ऑफ इंडिया की एरोड्राम सर्किल शाखा पर प्रदर्शन किया ।

राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लॉयज यूनियन राजस्थान ( कोटा यूनिट ) के सचिव पीके पाटोदी ने बताया कि वर्तमान में बैंकिंग उद्योग में बैंक प्रबंधन द्वारा बैंक कर्मियों की नौकरियों तथा यूनियनों पर हमले किए जा रहे हैं।

बैंको की करेंसी चेस्ट के स्टाफ एवं वाहन का आउटसोर्सिग, बैंक कर्मियों के एक स्थान से दूसरे स्थान पर अनुचित एवं अवैधानिक तरीके से स्थानांतरण, द्विपक्षीय समझौतों तथा सहमतियों का खुले आम उल्लंघन, यूनियनों को कमजोर करने के लिए प्रतिनिधित्व के अधिकार को छीने जाने, यूनियन के पदाधिकारियों पर अत्याचार और प्रतिशोधी हमले, स्टाफ को यूनियनों से अलग कर यूनियनों को समाप्त कर बैंकिंग उद्योग में यूनियन विहीन वातावरण तैयार करने के विरोध मेंं यह आंदोलन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इन परिस्थितियों को मद्दे नजर रखते हुए तथा बैंक प्रबंधनों के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाईज एसोसिएशन ने 19 नवंबर को बैंकिंग उद्योग में राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को कोटा में बैंक ऑफ इंडिया एरोड्राम सर्किल शाखा पर प्रदर्शन किया, जिसमें करीब 100 कर्मचारियों ने भाग लिया। प्रदर्शन को बैंक कर्मी नेता अशोक ढल, पीके पाटोदी, ललित गुप्ता, हेमराज सिंह गौड़, डीएस साहू, आरबी मालव, अनिल ऐरन, यतीश शर्मा, संदीप और कुंज बिहारी ने संबोधित किया। उन्होंने बताया की 19 नवंबर तक रोजाना इसी तरह आंदोलन जारी रहेगा ।