सेंसेक्स 61 अंक मजबूत, निफ्टी 10750 के पार, मेटल में गिरावट

724

नई दिल्ली। यूएस और चीन में टैरिफ वार और कमजोर ग्लोबल मार्केट सेंटीमेंट के चलते घरेलू मार्केट में निवेशकों का सतर्क रुख है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 61 अंक मजबूती के साथ 35636 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी भी 6 अंकों की तेजी के साथ 10756 के स्तर पर है।

कारोबार के दौरान मेटल और एफएमसीजी शेयरों में कमजेारी है, वहीं रियल्टी शेयरों में तेजी दिख रही है। गुरूवार को सेंसेक्स 71 अंक कमजोर होकर 35575 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी भी 20 अंकों की गिरावट के साथ 10750 के स्तर पर बंद हुआ।

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट
कारोबार के इस दौरान लॉर्जकैप शेयरों में टाटा मोटर्स, बीपीसीएल, आईओसी, बजाज ऑटो, एचपीसीएल, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और यस बैंक में 3.2 फीसदी तक तेजी है। वहीं, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, वेदांता, कोल इंडिया, विप्रो, एनटीपीसी और भारती एयरटेल में 2.3 ते गिरावट है।

मिडकैप शेयरों में अशेक लेलैंड, एंडुरेंस टेक, कंटेनर कॉर्प, एमआरपीएल और ओबेरॉय रियल्टी में 2.3 फीसदी तक तेजी है। वहीं, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, जेएसडब्ल्यू स्टील, श्रीराम ट्रांसपोर्ट और एल्केम लैब में 2.6 फीसदी तक गिरावट है।
स्मॉलकैप में इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स, ग्लोबल ऑफशोर, शोभा, एनसीएल इंडस्ट्रीज में 4.9 फीसदी तक तेजी है। वहीं, एरो ग्रीनटेक, जेबीएफ इंडस्ट्रीज, मनपसंद बेवरेजेज में 6.2 फीसदी तक गिरावट है।

फार्मा-ऑटो में तेजी, मेटल में गिरावट
कारोबार के दौरान ऑटो, आईटी, फार्मा, पीएसयू बैंक, रियल्टी, कैपिटल गुड्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीदारी दिख रही है। हालांकि मेटल और एफएमसीजी शेयरों में गिरावट है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में हल्की खरीददारी नजर आ रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी बढ़ा है और एनएसई के मिडकैप 100 इंडेक्स में हल्की तेजी है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 0.1 फीसदी चढ़ा है।