सामुहिकता से सेवा की संस्कृति को बढ़ा रहा है विजयवर्गीय समाजः बिरला

0
101

कोटा। अखिल भारतीय विजयवर्गीय समाज का हाड़ौती प्रदेश अधिवेशन रविवार को रामचरण धर्मशाला में आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सामुहिकता से सेवा की संस्कृति को बढ़ाने के लिए समाज की सराहना की।

स्पीकर बिरला ने कहा कि विजयवर्गीय समाज स्वामी रामचरण से प्राप्त हुए आध्यात्मिक ज्ञान, संस्कृति और संस्कार को आत्मसात करते उनके बताए आदर्शों और विचारों पर चल रहा है। समाज में सामुहिकता के साथ सब मिलकर निर्णय करते हैं, और फिर उन पर कार्य करते हुए अन्य समाजों के लिए प्रेरणा का माध्यम बनते हैं।

समाज के वरिष्ठजनों ने अपने जीवनकाल में जो भी अनुभव प्राप्त किया, उसका लाभ युवा पीढ़ी को मिलता है। इसी कारण भले ही समाज के लोगों की संख्या कम हो परन्तु उनके कार्यों की गुणवत्ता हमेशा मानदण्ड स्थापित करती है। इसी कारण विजयवर्गीय समाज के लोग विश्व में जहां कहीं भी गए उन्होंने अपने लिए एक विशिष्ट स्थान बनाया है।

कार्यक्रम में कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, समाज के अध्यक्ष कन्हैया लाल विजय, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी विजय, पूर्व महापौर महेश विजय, आयोजन मंडल के अध्यक्ष रमेश विजय, बृजेश विजय, संगीता विजय सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।