रिश्वत प्रकरण / जिला प्रमुख गोचर के खिलाफ FIR दर्ज

0
602

कोटा। जिला परिषद में एसीबी की ट्रेप कार्रवाई मामले में जिला प्रमुख सुरेन्द्र गोचर पर भी शिंकजा कस गया है। उसके खिलाफ एसीबी ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के लिए एफआईआर कोटा एसीबी चौकी भेज दी गई है। जिस पर एसीबी अब जांच में जुट गई है। सोमवार को ही एफआईआर एसीबी को मिली है।

गौरतलब है कि एसीबी को कालियाखेडी संरपच ने 10 दिसंबर को शिकायत दी थी कि जिला परिषद में गांव डोबडा व पदमपुरा में इन्टरलोकिंग व शमशान की चार दीवारी के लिए एक प्रस्ताव दो महिने पहले दिया था। जिसकी राशि जिला परिषद से स्वीकृत होनी थी। स्वीकृत करवाने की मांग को लेकर निर्माण विभाग के बाबू कमलकांत और जिला प्रमुख सुरेन्द्र गोचर का पीए चंद्रप्रकाश 25 हजार रुपए मांग रहे है।

शिकायत मिलने पर एसीबी ने सत्यापन करवाया जिसके बाद शुक्रवार को एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई की। जिला प्रमुख सुरेन्द्र गोचर के पीए चंद्रप्रकाश गुप्ता को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया था। सत्यापन के दौरान भी कई ऐसी बातें एसीबी के सामने आई थी जिसमें सुरेन्द्र गोचर की भूमिका पूरे मामले में संदिग्ध सामने आई थी।

एसीबी कोटा टीम ने मामले को लेकर पत्रावली जयपुर मुख्यालय भेजी थी, जहां से सुरेन्द्र गोचर समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एफआईआर कोटा भेज दी गई है। एएसी ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि एफआईआर मिल चुकी है और मामले में विस्तृत जांच की जाएगी। सुरेन्द्र के खिलाफ धारा 7,7ए, भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 एवं 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।