महेश नवमी महोत्सव: उमंग व उड़ान भरी सांस्कृतिक संध्या का आयोजन आज

85

कोटा। श्री माहेश्वरी समाज कोटा द्वारा आयोजित श्री महेश नवमी महोत्सव में शुक्रवार को समाज के लोगो ने बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया। समाज के और से आयोजित विभिन्न खेलों में महिला, बच्चों और पुरुषों ने अपनी भागीदारी दिखाई।

शनिवार को माहेश्वरी महिला मंडल द्वारा सांस्कृतिक संध्या उमंग व उड़ान भरी शाम का आयोजन सायं 7.15 बजे माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में किया जायेगा। संयोजक महिला मण्डल की अध्यक्ष प्रीति राठी ने बताया कि इस सांस्कृतिक संध्या में 4 वर्ष से 74 वर्ष के महिलाएं एवं बालक-बालिकाएं भाग ले रही हैं।

डांस व ड्रामा के माध्यम से विभिन्न समाजिक संदेश दिए जायेंगे। सांस्कृतिक संध्या की थीम कल, आज और कल थीम पर प्रारंभ की जाएगी। ऋति सोमानी भरतनाट्यम प्रस्तुत करेंगी ओर सेमी क्लासिकल के माध्यम से रेवा माहेश्वरी हनुमान चालीसा प्रस्तुत करेंगी। सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम के प्रायोजक नारायण स्वरूप कालानी व राजाराम लड्ढा परिवार होंगे।

मुख्य समन्वयक महेश चंद अजमेरा ने बताया कि शुक्रवार को महिलाओं व युवतियों के लिए माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, श्रीनाथपुरम में  मिट्टी के शिवलिंग बनाओ और सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिलाएं 8 इंच के मिट्टी के शिवलिंग बनाकर लाई थी।

इस प्रकार रंगोली बनाओ प्रतियोगिता, कल आज और कल प्रतियोगिता में महिलाओं ने 1980 (बीता कल) 1990 (आज) 2000 (आने वाले कल) को प्रदर्शित करके प्रस्तुति दी। रंगोली प्रतियोगिता में महिलाओं ने अपनी साड़ी की डिजाइन की रंगोली बनाई और प्रशंसा प्राप्त की इस प्रतियोगिता में महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया। इसके साथ मीठा व नमकीन प्रतियोगिताआयोजित गई जिसमें   महिलाओं ने बिना ईंधन के मीठा व नमकीन बनाया।

खेल समन्वयक घनश्याम मूंदडा ने बताया कि  इनडोर -आउटडोर खेल प्रतियोगिता का आयोजन 27 से 28 मई तक किया जायेगा। तैराकी,बैडमिंटन,टेबल टेनिस सहित कई मैच आयोजित किए जायेंगे। विट्ठल दास मूंदडा, विष्णु साबू व  सीएम बिरला परिवार खेल प्रतियोगिता का मुख्य प्रयोजक होंगे । 28 मई को रक्तदान शिविर का आयोजन प्रातः 10:00 बजे किया जाएगा।