महिंद्रा नई XUV500 अगले साल BS6 इंजन के साथ होगी लॉन्च

1237

नई दिल्ली। महिंद्रा नई XUV500 SUV की लगातार टेस्टिंग कर रही है। कंपनी यह कार अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि महिंद्रा की यह एसयूवी इसी साल लॉन्च की जाएगी। नए मॉडल के लॉन्च से पहले इस कार के मौजूदा मॉडल को BS6 इंजन के साथ पेश किया जाएगा। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के MD और CEO डॉ. पवन गोयंका ने यह जानकारी दी है। नई एक्सयूवी500 में BS6 कंप्लायंट इंजन, 180hp, 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी।

टेस्टिंग के दौरान आ चुकी हा नजर
महिंद्रा की इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। लीक तस्वीरों में नई महिंद्रा एक्सयूवी500 पूरी तरह कवर है। हालांकि, इन तस्वीरों से इसके कुछ डीटेल सामने आ गए हैं। एक्सयूवी500 की टेस्टिंग अभी शुरुआती चरण में है। लीक तस्वीरों में यह डमी हेडलाइट और टर्न सिग्नल्स के साथ दिख रही है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें बड़ी ग्रिल देखने को मिलेगी और यह सामने से हल्की ऊंची हो सकती है। पीछे की तरफ इसमें नए डिजाइन का टेल गेट और रूफ स्पॉइलर मिलेगा।

नई एक्सयूवी 500 में क्या बदलेगा ?
नई जेनरेशन एक्सयूवी500 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी स्लोपिंग रूफ होगी। इसकी विंडो लाइन में किंक को मौजूदा मॉडल जैसा ही रखा गया है। नए मॉडल की टेस्टिंग स्टील वील्ज के साथ की जा रही है। लीक तस्वीरों में नई एक्सयूवी500 का इंटीरियर पूरी तरह कवर है, लेकिन एक तस्वीर से यह साफ हुआ है कि इसमें नई डिजाइन की स्टीयरिंग वील मिलेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई एक्सयूवी500 में मौजूदा मॉडल की तरह 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो ज्यादा पावरफुल होगा। इसका पावर आउटपुट 180hp रहने की उम्मीद है। इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।