मंडल के 9 स्टेशनों पर 10 समाज सेवी संस्थाएं यात्रियों को दे रही निशुल्क जल सेवा

14

कोटा। गर्मी के दिनों में पानी की अधिक आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए कोटा रेल मंडल रेल यात्रियों के लिए स्टेशनों पर पेयजल की व्यवस्था वॉटर कूलर एवं वॉटर नल के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है। साथ ही कुछ गैर सरकारी संगठन/ समाज सेवी संस्थाएं भी सेवा भावना से रेल यात्रियों की प्यास बुझाने में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि इन संस्थाओं द्वारा स्टेशन पर यात्रियों को शीतल जल उपलब्ध कराकर पानी की अतिरिक्त आवश्यकता की पूर्ति की जा रही है। वर्तमान में मण्डल के रामगंजमंडी, चौमहला, निमोदा, भवानीमंडी, हिंडौन सिटी, गंगापुर सिटी, भरतपुर, सुवासरा एवं बयाना सहित कुल 9 स्टेशनों पर 10 समाज सेवी संस्थाएं सेवा भावना से निःशुल्क जल सेवा में अपना योगदान दे रही हैं।

इनके द्वारा गाड़ी के स्टेशन पर आते ही यात्रियों को पानी पिलाने व खाली बॉटल में शीतल जल भरने का काम भी किया जा रहा है। उद्देश्य यही है कि मण्डल से गुजरने वाली ट्रेनों में कोई भी यात्री प्यासा न रहे। इससे रेल सफर की थकान और गर्मी के मौसम से बेहाल यात्रियों को काफी राहत मिल रही है।

इस कार्य में कुल 138 स्वयं सेवक सेवाभाव से यात्रियों को पानी पिलाने का कार्य करेंगे जिसमे स्वच्छता का पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है, जिससे यात्रियों को स्वच्छ एवं ठंडा पेयजल प्राप्त हो सके।