छात्रों ने योग से परीक्षा की कठिन घड़ी में अपने आपको मज़बूत और सशक्त बनाना सीखा

25

जेसीआई एल्यूमिनी क्लब जोन 5 द्वारा फ्लैगशिप प्रोग्राम के तहत तृतीय योग शिविर

कोटा। जेसीआई एल्यूमिनी क्लब जोन 5 द्वारा मंगलवार को अर्हं योग शिविर का आयोजन किया गया। जेसीआई एल्यूमिनी क्लब अध्यक्ष मनीष चांडक ने बताया कि क्लब द्वारा प्रत्येक माह में विद्यार्थियों के मानसिक संतुलन बनाए रखने, उनकी ऊर्जा को दोगुना करने के लिए विभिन्न विद्यालयों में यह कार्यक्रम करवाया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के दौरान तनाव से मुक्ति मिल सके।

मंगलवार को अर्हं अंतरपपा मेघना शर्मा द्वारा योग के बारे में विस्तृत जानकारी देकर बच्चों को पंच मुद्रा और ध्यान करवाया गया। सेशन के दौरान अर्हं साधक अर्चना जैन द्वारा विभिन्न आसन करवाए गए। सदस्य एवं योग शिक्षक सीए अरविंद जैन द्वारा विभिन्न सुक्ष्म क्रियाएं, प्रार्थना, एवं हास्यासन भी करवाया गया ।

सेक्रेटरी पीयूष खंडेलवाल ने बताया कि “मेरा मन दुर्बल न हों” प्रार्थना बच्चों के मन को छू गई। परीक्षा की कठिन घड़ी में भी अपने आप को पंच मुद्रा द्वारा मज़बूत और सशक्त कैसे बनाए रखना है यह जानकारी बच्चों को बहुत ही अच्छी लगी सेशन के बाद बच्चे बहुत खुश थे।

उन्होंने बताया कि जैन दिवाकर पब्लिक स्कूल, वल्लभबाड़ी में प्रसन्नता व खुशी से विद्यार्थियों ने योग किया। इस कार्यक्रम में जेसीआई एल्यूमिनी क्लब के सचिव पीयूष खंडेलवाल, गौरव आगेश्वर, अशोक जैन, विद्यालय के अध्यक्ष शिव कुमार जैन, प्राचार्या प्रियदर्शनी जैन एवं शिक्षक गण उपस्थित थे।