प्रधानमंत्री 12 अगस्त को कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे

0
115

कोटा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अगस्त को कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण परियोजना का लोकार्पण करेंगे। यह परियोजना, राजस्थान के कोटा और बारां जिले तथा मध्य प्रदेश के गुना, अशोकनगर और सागर जिलों से होकर गुजरती है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि 2475 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित अतिरिक्त रेल लाइन बेहतर परिवहन के लिए क्षमता में वृद्धि करेगी और इस मार्ग पर ट्रेन की गति में सुधार करने में भी मदद करेगी।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री 12 अगस्त को मध्य प्रदेश की यात्रा पर जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

दोपहर करीब 2.15 बजे प्रधानमंत्री सागर जिला पहुंचेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव रविदास स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे। दोपहर करीब 3.15 बजे प्रधानमंत्री धाना में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव रविदास स्मारक का शिलान्यास करेंगे।

माल लदान सेवा पर 15 प्रतिशत छूट
कोटा। भारतीय रेलवे ने मूल माल ढुलाई सेवा पर 1 अगस्त से 30 सितम्बर तक माल भाड़े में 15% व्यस्त सीज़न सरचार्ज में छूट की घोषणा की है। यह अधिभार की छूट उक्त अवधि 2 माह के लिए होगी।