राष्ट्रीय श्रावणी तीज मेला कोटा में 16 से, सुर संध्या में गूंजेंगे फ़िल्मी तराने

0
149

कोटा। राष्ट्रीय तीज महोत्सव- 2023 के तहत स्टेशन स्थित हाट बाजार पर 16 अगस्त से भव्य मेला आयोजित किया जाएगा। मेला समिति अध्यक्ष बसंत कुमार भरावा ने बताया कि 56वें राष्ट्रीय तीज मेले में इस बार संगीत प्रेमियों के लिए 18 अगस्त को “सुर संध्या, मिले सुर मेरा तुम्हारा…” कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें स्थानीय और उभरते हुए कलाकारों को मंच प्रदान किया जाएगा।

इसके लिए ऑडिशन 13 अगस्त को श्री सिंधी धर्मशाला, भीममंडी थाने के पीछे कोटा जंक्शन पर शाम 5 बजे से लिए जाएंगे। ऑडिशन में चार जजेस की ज्यूरी 30 प्रतिभागियों का चयन करेगी। निर्णायक मण्डल में प्रमोद व्यास, डॉ. भागेश जोजम, लीलाशंकर खेरवाल और कृष्णा विजयवर्गीय होंगे। सुर संध्या में विजेता रहे प्रतिभागियों को नकद राशि और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

बसंत भरावा ने बताया कि ऑडिशन के लिए आवेदन प्रारम्भ हो गए हैं। आवेदन 12 अगस्त शाम 5 बजे तक लिए जाएंगे। कार्यक्रम में श्रद्धांजलि स्वरूप केवल लता मंगेशकर, मुकेश कुमार, किशोर कुमार, मो. रफी, बप्पी लहरी और मो. अजीज के ही गीत शामिल किए जाएंगे। गीतों की प्रस्तुति म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स और कराओके दोनों पर ही दी जा सकेगी।

म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट में रवि शर्मा, राम कुमार और धीरज कुमार अपना साज सुरों के साथ मिलाएंगे। मेला संयोजक श्याम भरावा तथा सांस्कृतिक संयोजक राजाराम जैन कर्मयोगी बताया कि संचालन का कार्यभार नरेश कारा को सौंपा गया है।