पोर्नोग्राफी केस: राज कुंद्रा के अश्लील फिल्म रैकेट की जांच अब एसआईटी करेगी

650

मुंबई। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्म रैकेट के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ा दिया है। अब इसकी जांच के लिए पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। एसआईटी इसमें फंसे अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के पोर्नोग्राफी मामले की गहराई से जांच करेगी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एसआईटी का नेतृत्व एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) स्तर का अधिकारी करेंगे और क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे। अब तक पोर्नोग्राफी को लेकर तीन अलग-अलग एफआईआर, और अनेक पीड़ितों की शिकायतें दर्ज हुई हैं। यह सभी मामले एसआईटी को हस्तांतरित किए जाएंगे। एसआईटी इस मामले की निगरानी करेगी और हर कड़ियों को जोड़ते हुए आरोपियों पर कानूनी शिकंजा कसेगी।

 एडल्ट कंटेंट से जुड़े केस में राज कुंद्रा मुख्य आरोपी हैं। पुलिस कुंद्रा को ही पोर्न फिल्मों का सरगना मान रही है। पुलिस ने पोर्न फिल्में बनाने और उसे एप्स और ओटीटी प्लैटफार्म पर प्रसारित करने के आरोप में कुंद्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। कुंद्रा 27 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में रहे और अब न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में हैं। इस बीच कुंद्रा ने चार बार जमानत के लिए याचिका दायर की जो नामंजूर कर दी गई। अब आगामी 20 अगस्त को फिर उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।