पैरा ओलंपिक एथलीट पद्मश्री दीपा करेंगी प्रतिभाओं को मोटिवेट

1025

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सदैव प्रयासरत रहता है। इन प्रयासों के तहत निरन्तर गतिविधियां भी आयोजित की जाती हैं। इसी क्रम में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से देशभर में आयोजित प्रतिभा खोज परीक्षा टैलेंटेक्स का पुरस्कार वितरण समारोह व सक्सेस पॉवर सेशन रविवार को आयोजित किया जायेगा।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि कार्यक्रम जवाहर नगर स्थित एलन समुन्नत कैम्पस के समरस सभागार में सुबह 10 बजे से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में पैरा ओलंपिक में मैडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट पद्मश्री दीपा मलिक विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देगी। इसके साथ ही डांस इंडिया डांस, चक-धूम-धूम में धूम मचा चुके स्केलटन डांस क्रू तथा नन्हे डांसर और गायक जयेस कुमार प्रस्तुतियां देंगे। इस कार्यक्रम में कक्षा 5 से 10वीं तक टॉपर्स स्टूडेंट्स को 1.25 करोड़ रूपए के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

एलन द्वारा कक्षा 5 से 10वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए टैलेंटेक्स-2020 तीन तिथियों में आयोजित की गई। इस वर्ष देश के 29 राज्यों के 418 शहरों में 575 टेस्ट सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा में बहुविकल्पी प्रश्न होते हैं। परीक्षा में देशभर से करीब 1 लाख 60 हजार विद्यार्थी शामिल हुए। लिखित परीक्षा के आधार पर श्रेष्ठ हर कक्षा में टॉप 10 विद्यार्थियों को यहां पुरस्कृत किया जाएगा।

कार्यक्रम की शुरूआत सक्सेस पॉवर सेशन के साथ होगी। इसके तहत विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञ व्याख्यान देंगे। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के साथ-साथ कोटा और कॅरियर को लेकर भी यहां विद्यार्थियों को एक्सपर्ट्स द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा तथा जिज्ञासाएं शांत की जाएंगी।