नेशनल हेराल्ड के ऑफिस समेत 12 ठिकानों पर ED का छापा

191

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने कार्रवाई की है। ईडी की टीम नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में छापेमारी कर रही है। बता दें की ईडी की टीम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है।

समाचार एजेंसी ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर के साथ ही 12 ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी ने हाल ही में सोनिया गांधी से तीन दिन तक पूछताछ की थी। तीन दिन की पूछताछ में ईडी ने सोनिया से 100 से ज्यादा सवाल पूछे गए थे। पूछताछ के दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

सोनिया गांधी से पूछताछ का सिलसिला 18 जुलाई को शुरू हुआ था। उस दिन उनसे करीब दो घंटे पूछताछ की गई थी। तब उनसे 27-28 सवाल पूछे गए थे। ये सवाल एजेएल के माली हालत खराब होने, कांग्रेस की ओर से 90 करोड़ रुपये के लेन-देन के फैसले से जुड़े थे।

26 जुलाई को सोनिया गांधी से करीब 6 घंटे तक पूछताछ चली थी। तब सोनिया ने ज्यादातर सवालों का जवाब ‘नहीं मालूम’ में ही दिया था। सोनिया ने इस दौरान सवालों से बचने की कोशिश की थी।

6 घंटे की पूछताछ में उनसे लगभग 50 सवाल पूछे गए। सोनिया के अलावा ईडी ने उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिनों तक विभिन्‍न सत्रों में लगभग 50 घंटे से ज्‍यादा समय तक पूछताछ की थी।