छात्र कैरियर की सम्भावना देख कर ही कोर्स चुनें

924

कोटा। दी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया-कोटा चैप्टर की ओर से रॉयल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कोटा में छात्रों एंव फेकल्टी के साथ कैरियर कॉउंसलिंग का आयोजन किया गया।वर्कशाप मे सीएमए कोटा चैप्टर चेयरमैन सीएमए एसएन मित्तल ने बताया कि आज के युग में युवाओ को कैरियर निर्धारण के लिए कॉउंसलिंग कराना समय की जरूरत है।

विद्यार्थी ऐसे कोर्स में दाखिला लें जिसमें कैरियर की अपार संभावनाएं हो। मित्तल ने सीएमए कोर्स के बारे मे जानकारी दी साथ ही अन्य कोर्सों के बारे में विस्तार से बताया । उन्होंने बताया कि यह संस्थान लागत एवं प्रबन्धन लेखाकार तैयार करता है, जिसकी सभी कम्पनीज को मेक इन इंडिया मिशन को साकार बनाने के लिए आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान एवं अन्य बोर्ड द्वारा सीएमए संस्थान को केरियर काउन्सलिंग करने हेतु अधिकृत कर दिया है। तपेश माथुर ने लागत लेखाकार संस्थान के केट कोर्स कि विस्तृत जानकारी दी। वर्कशॉप छात्र।ओं जे भविष्य निर्धारण में मार्गदर्शक साबित होगी। वर्कशॉप में करीब 98 छात्र एवं टीचर उपस्थित थे।

सीएमए तपेश माथुर ने लागत लेखाकार संस्थान के केट कोर्स की विस्तृत जानकारी दी। स्कूल की प्रिंसीपल साधना सक्सेना ने उम्मीद जाहिर की कि वर्कशॉप छात्र -छात्राओं के भविष्य निर्धारण में मार्गदर्शक साबित होगी। वर्कशॉप में करीब 98 छात्र एवं टीचर उपस्थित थे। इस अवसर पर वाइस चेयरमैन सीएमए अशोक जेथेलिया और स्कूल स्टाफ भी मौजूद था।