गूगल असिस्टेंट बटन और ड्यूल रियर कैमरे के साथ Nokia 4.2 लांच

831

नई दिल्ली। HMD Global ने भारतीय बाजार में Nokia 4.2 को लॉन्च कर दिया है। फोन को सबसे पहले इसी साल स्पेन के बार्सिलोना में हुए MWC में शोकेस किया गया था। नोकिया 4.2 कि बिक्री अमेरिका में एक हफ्ते पहले ही शुरू हो चुकी है। कंपनी लॉन्च से पहले इस फोन के फीचर को कई टीजर्स के जरिए हाइलाइट कर चुकी थी।

टीजर में इस फोन में दिए गए डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन और एलईडी लाइट नोटिफिकेशन वाले पावर बटन पर काफी फोकस किया था। आइए जानते हैं कि भारत में लॉन्च हुए नोकिया के इस नए स्मार्टफोन में क्या फीचर और स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं।

नोकिया 4.2 के फीचर व स्पेसिफिकेशन्स
नोकिया 4.2 में 1520X720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5.71 इंच का एचडी+ फुलव्यू डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन का डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच और 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऐंड्रॉयड 9 पाई पर काम करने वाला यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। फोन को 3जीबी रैम+32जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है।

फटॉग्रफी के लिए फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। 3,000mAh की बैटरी वाले इस फोन में 4G LTE, WiFi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन मौजूद हैं।

नोकिया 4.2 की कीमत व उपलब्धता
ब्लैक और पिंक सैंड कलर ऑप्शन में लॉन्च किए इस फोन की बिक्री आज से एक्सक्लूसिव तौर पर नोकिया की वेबसाइट पर शुरू होगी। एक हफ्ते बाद इसकी बिक्री क्रोमा, रिलायंस सहित अन्य रिटेल स्टोर पर शुरू होगी।

21 मई से फोन को देश के सभी प्रमुख मोबाइल रिटेल आउटलेट के साथ ही नोकिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। कीमत की जहां तक बात है तो कंपनी ने इस फोन का केवल 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट को ही लॉन्च किया है और इसकी कीमत है 10,990 रुपये।

लॉन्च ऑफर में मिलेंगे ये बेनिफिट
लॉन्च ऑफर के में इस फोन को खरीदने पर 10 जून तक ग्राहकों को 500 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। इस डिस्काउंट के लिए ग्राहकों को ‘LAUNCH OFFER’ प्रोमो कोड का इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ ही ग्राहक नोकिया फोन स्क्रीन प्रटेक्शन इंश्योरेंस के तहत 6 महीने के लिए 3,500 रुपये का स्क्रीन रिप्लेसमेंट वॉरंटी भी ऑफर किया जा रहा है।

एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स को इस फोन की खरीद पर 10% का कैशबैक भी मिलेगा। इतना ही नहीं, नोकिया 4.2 खरीदने वाले वोडाफोन और आइडिया यूजर्स को भी 2,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा। हालांकि यह कैशबैक कंपनी 50 रुपये के 50 वाउचर के रूप में देगी। इस वाउचर को 199 रुपये या उससे ऊपर के रिचार्ज पर रिडीम किया जा सकता है।