कोटा में पेप्सी, अमोनिया जैसे प्लांट के साथ सोलर क्षेत्र के उद्योग स्थापित होंगे: धारीवाल

292

कोटा। कोटा में पेप्सी और अमोनिया जैसे प्लांट के साथ सोलर क्षेत्र के उद्योग स्थापित होने जा रहे हैं। राजस्थान औद्योगिक क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, इन्वेस्टर मीट में मिली सफलता से प्रदेश भर में दो लाख से अधिक नौकरियां मिलेगी। यह बात नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा में द एसएसआई एसोसिएशन की ओर से झालावाड रोड पर एक होटल में आयोजित दीपावली मिलन समारोह के दौरान कही।

उन्होंने कोटा के बदले स्वरूप की चर्चा करते हुए कहा कि कोटा जल्दी पर्यटन नगरी भी बनने जा रहा हैं। कोचिंग इंडस्ट्री के साथ पर्यटन नगरी बनने के बाद कोटा की अर्थव्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन होगा। दीपावली मिलन समारोह के दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का एसएसआई के पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया और कोटा में करवाए गए विकास कार्यों पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र की कुछ समस्याओं को भी रखा जिस पर मंत्री शांति धारीवाल ने हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया।

कोचिंग स्टूडेंट्स पर जीएसटी के मामले में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि जीएसटी की मीटिंग में वह कई बार कोचिंग स्टूडेंट्स पर लगाई गई जीएसटी को हटाने के लिए पुरजोर मांग कर चुके हैं, लेकिन केंद्र की सरकार इससे सहमत नहीं हैं।

कार्यक्रम में कोटा के गोबरिया बावड़ी चौराहे और डकनिया स्टेशन के नाम में बदलाव करने की मांग भी एसएसआई के पदाधिकारियों ने की। मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा में चंबल रिवर फ्रंट सहित पर्यटन विकास के अन्य प्रोजेक्ट रिकॉर्ड टाइम में कंप्लीट होने की भी बात कही। कोटा में कोचिंग स्टूडेंट्स की संख्या में और बढ़ोतरी पर कोचिंग निदेशकों की ओर से आए सुझावों पर भी उन्होंने सहमति दी।

मित्तल को लाइफ टाइम एच्यूवमेंट अवार्ड
कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं दी एसएसआई एसोसियेशन के पूर्व अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने दी एसएसआई एसोसिएशनके दीपावली मिलन समारोह में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल द्वारा संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल को लाइफ टाइम एच्यूवमेंट अवार्ड से नवाजे जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह व्यापार उद्योग जगत के लिए गर्व की बात है। माहेश्वरी ने कहा कि 1995- 96 मे वह भी एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर कार्य करते हुए लगातार 30 वर्षों से इस संस्था से जुड़े हुए हैं। कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन संयुक्त रूप से मिलकर कार्य कर रहे हैं। यह गोविंदराम मित्तल की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन का समावेश है। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कोटा के व्यापारी एवं उद्यमी शहर के विकास एवं शहर को समस्या रहित बनाने में अपना सक्रिय योगदान देते हैं।