कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके बाबूलाल मेघवाल भी अब भाजपा में

25

रामगंजमंडी। कोटा-बूंदी सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के शुक्रवार को प्रस्तावित रामगंजमंडी विधान सभा के दौरे से पूर्व गुरूवार को वर्ष 2014 में कांग्रेस की टिकट पर रामगंजमंडी से विधान सभा चुनाव लड़ चुके बाबूलाल मेघवाल भी भाजपा में शामिल हो गए। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने बिरला से भेंट भी की।

बाबूलाल मेघवाल कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुके हैं तथा वर्तमान में कांग्रेस में रामगंजमंडी विधान सभा के प्रभारी भी थे। वे मेघवाल समाज के राजस्थान प्रदेश संयोजक का दायित्व भी संभाल रहे हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर भाजपा देहात जिलाध्यक्ष प्रेम गोचर ने बाबूलाल मेघवाल को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करवाई।

इसके बाद मेघवाल भाजपा नेता राजेश रायपुरिया, नरेंद्र काला व भगवान सिंह धाकड़ के साथ बूंदी में स्पीकर बिरला से मिले और उनका आभार व्यक्त किया। इसके बाद मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस की हिन्दू विरोधी रीति-नीति से क्षुब्ध होकर वह भाजपा से जुड़ रहे हैं। कांग्रेस में व्यक्तिवाद और तुष्टीकरण इस कदर हावी हो चुकी है कि वे लोग राम मंदिर का भी विरोध करने से नहीं चूक रहे।

कांग्रेस नेत्री अरूणा आकोदियां भाजपा में शामिल
महिला कांग्रेस की पूर्व प्रदेश महामंत्री व प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री बनवारी लाल बैरवां की सुपुत्री अरूणा अकोदियां ने बुधवार को उपभोक्ता भंडार चैयरमेन हरिकृष्ण बिरला की मौजूदगी में कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। वे 1975 में कांग्रेस से जुड़ीं और लगातार पार्टी की रीति नीतियों के अनुरूप कार्य किया, लेकिन कांग्रेस में उनकी लगातार उपेक्षा से आहत होकर कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त उनके कई समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।