एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए 125 रुपये और घटाए मात्र 10 रुपये

545

नई दिल्ली। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने ट्विटर के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें 10 रुपये घटने की घोषणा की है। जबकि दो महीने में 125 रुपये प्रति सिलेंडर दाम बढ़ाये गए थे। ये दर 1 अप्रैल (Gas Price from 1st April) से लागू होगी।

फरवरी से अब तक 125 रुपये महंगा हुआ गैस सिलेंडर
एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें पिछले कुछ महीनों में लगातार बढ़ी हैं। फरवरी के महीने में ही गैस की कीमत तीन बार में 100 रुपये बढ़ी है। वहीं मार्च की शुरुआत में भी गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई। यानी फरवरी से अब तक गैस सिलेंडर 125 रुपये महंगा हो चुका है। अभी दिल्ली में गैस सिलेंडर 819 रुपये (LPG Cylinder Price in delhi) का मिल रहा था, जो अब 10 रुपये सस्ता होने के बाद 809 रुपये का मिलेगा।

सस्ता सिलेंडर?
इंडियन ऑयल के मुताबिक अगर आप एलपीजी सिलेंडर यानी इंडेन का गैस सिलेंडर बुक करते हैं तो इस पर आपको 50 रुपये का कैशबैक मिल सकता है। ऐसा करने के लिए आपको एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग ऐमजॉन पे के जरिए करनी होगी। ऐमजॉन पे से गैस सिलेंडर की कीमत का भुगतान करते ही आपको 50 रुपये के कैशबैक का फायदा मिल जाएगा और इस तरह आपको गैस सिलेंडर 50 रुपये सस्ता पड़ेगा।

पेटीएम से 100 रुपये तक का कैशबैक
अगर आप पेटीएम से अपना पहला गैस सिलेंडर बुक करते हैं, तो पेटीएम की तरफ से आपको 100 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। यह ऑफर 31 मार्च 2021 तक है। जैसे ही आप भुगतान करेंगे, आपको एक स्क्रैच कार्ड इश्यू हो जाएगा। आपको बस स्क्रैच कार्ड को खुरचने का छोटा काम करना होगा और आपको पता चल जाएगा कि आपको कितने रुपये का कैशबैक मिला है। यह कैशबैक 100 रुपये तक का हो सकता है यानी उससे कम भी हो सकता है।

पेटीएम के ऑफर की हैं कुछ शर्तें
पेटीएम का ये ऑफर सिर्फ उन लोगों के लिए है जो पेटीएम से अपना पहला गैस सिलेंडर बुक कर रहे हैं। यानी अगर आपने पेटीएम से पहले भी गैस सिलेंडर बुक किया है तो आप इस ऑफर का फायदा नहीं ले सकते हैं। ऑफर की अवधि में आप इसका फायदा सिर्फ एक बार ले सकते हैं। ध्यान रहे कि स्क्रैच कार्ड 7 दिन बाद गायब हो जाएगा, तो उसे भुगतान के 7 दिन में स्क्रैच कर लें। स्क्रैच करने के 24 घंटे के अंदर कैशबैक आपके पेटीएम वॉलेट में आ जाएगा।