एयरपोर्ट पर यात्री के पास से 8.5 करोड़ का 25 किलो सोना पकड़ा

684

तिरुवनंतपुरम। तिरुवनंतपुरम इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर साढ़े आठ करोड़ रुपये कीमत का पच्चीस किलो सोना जब्त किया गया है। सोमवार को यह कार्रवाई राजस्व खुफिया निदेशालय की ओर से की गई है। बताया जा रहा है कि इतना ज्यादा सोना आज तक एयरपोर्ट पर कभी भी किसी यात्री से जब्त नहीं किया गया है।

यात्री का नाम सुनील है। वह तिरुमला का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वह मस्कट से ओमान एयर की फ्लाइट डब्ल्यूवाई-211 से सुबह लगभग साढ़े सात बजे त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर पहुंचा था। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि एक यात्री के पास अवैध सोने की भारी खेप है। डीआरआई की क्षेत्रीय यूनिट के अधिकारियों ने यहां यात्रियों की तलाशी शुरू की।

तलाशी के दौरान सुनील के पास दो हैंडबैग मिले। इन्ही बैगों में सोना भरा था। अधिकारियों ने बताया कि बैग खंगालने पर उसके अंदर ऐल्युमिनियम फॉइल के दो पैकेट मिले। इन पैकेटों को खोला गया तो पता चला कि उसके अंदर सोने के बिस्किट रखे थे। अधिकारियों ने बताया कि सुनील के पास से कुल 25 सोने के बिस्किट जब्त किए गए। हर एक बिस्किट का वजन एक किलो था।

डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर आज तक जितना भी सोना जब्त किया गया है यह बरामदगी सबसे ज्यादा है। सुनील यात्रा वीजा पर मस्कट गया था। अब इस बात की जानकारी की जा रही है कि फ्लाइट के केबिन के अंदर जितना वजन ले जाने की अनुमति है सुनील उससे ज्यादा वजन का सोना अंदर कैसे ले जा सका।