‘एक शाम महेश के नाम’ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन आज

0
419

-खेलकूद, स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर के साथ ही महेश नवमी महोत्सव का आगाज का आगाज

कोटा। माहेश्वरी समाज (Maheshwari Samaj) की ओर से आयोजित चार दिवसीय महेश नवमी महोत्सव (Mahesh Navami Mahoatsav) का आगाज रविवार को माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिताओं, स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर के साथ ही हो गया। सोमवार को इसी उपलक्ष्य में ‘एक शाम महेश के नाम’ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन शाम को 7:15 बजे से किया जायेगा।

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा (पश्चिमांचल) के उपसभापति राजेश कृष्ण बिरला ने बताया कि रविवार को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं, स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

मुख्य समन्वयक महेशचंद अजमेरा ने बताया कि महेश नवमी के प्रथम दिन शहर के नामी विशेषज्ञ डॉक्टर्स से 251 समाज के बंधुओं ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवा कर परामर्श प्राप्त किया। इस अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्तदान किया गया।

मंत्री बिट्ठल दास मूंदडा एवं कोषाध्यक्ष राजेन्द्र शारदा एवं चिकित्सा केम्प के समन्वयक डॉ. अशोक शारदा ने बताया कि शिविर में हृदय रोग, दंत चिकित्सक, स्त्री रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग, फिजिशियन,शिशु रोग, स्किन, जनरल सर्जन एवं न्यूरो ​सहित​ विभिन्न रोगों के चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी। उन्होंने बताया कि शिविर 6 व 7 जून को भी आयोजित किया जाएगा।

माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्ष रितु मूंदडा ने बताया कि महिलाओं के लिए आम के पकवान, नारियल डेकोरेशन, मेकअप विदाउट मिरर, फूल व पत्तियों से माला बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

आज होगा इन प्रतियोगिताओं का आयोजन
सहमंत्री घनश्याम मूंदडा व अविनाश अजमेरा ने बताया कि 6 जून को बेडमिन्टन, शतरंज, तैराकी व टेबिल टेनिस खेल प्रतियोगताओं का आयोजन किया जायेगा।