अब कैश ही नहीं सोना भी निकाल सकेंगे एटीएम से, खुला रियल टाइम गोल्ड एटीएम

180

नई दिल्ली। Real Time Gold ATM: अब कैश की तरह आप एटीएम से गोल्ड भी निकाल सकेंगे। हैदराबाद में रियल टाइम गोल्ड एटीएम लगाया गया है। इस रियल टाइम गोल्ड एटीएम को गोल्डसिक्का (Goldsikka) ने हैदराबाद स्थित फर्म ओपनक्यूब टेक्नोलॉजीज (Opencube Technologies) की मदद से लगाया है।

इस एटीएम से लोग अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके शुद्ध सोने के सिक्के निकाल सकते हैं। गोल्डसिक्का (Goldsikka) के सीईओ सी. तरुज के मुताबिक, लोग इस एटीएम का इस्तेमाल करके 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के खरीद सकते हैं। सिक्कों की कीमतों को एटीएम की स्क्रीन पर लाइव देख भी सकते हैं। सिक्के 999 शुद्धता के साथ प्रमाणित टैम्पर प्रूफ पैक में दिए जाएंगे।

गोल्डसिक्का के सीईओ सी. तरुज के मुताबिक, कंपनी पेद्दापल्ली, वारंगल और करीमनगर में भी गोल्ड एटीएम खोलने की तैयारी कर रही है। उनके मुताबिक, कंपनी की योजना अगले दो साल में पूरे भारत में करीब तीन हजार गोल्ड एटीएम खोलने की है।

गोल्ड एटीएम केंद्र की स्थापना तेलंगाना महिला आयोग की अध्यक्ष सुनीता लक्ष्मारेड्डी ने की है। कंपनी के मुताबिक, इस गोल्ड एटीएम से ग्राहकों को 24 घंटे सोना खरीदने की सुविधा मिलेगी। गोल्ड एटीएम 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। गोल्ड एटीएम के लॉन्च के मौके पर तेलंगाना महिला आयोग की अध्यक्ष के साथ गोल्डसिक्का की अध्यक्ष अंबिका बर्मन, ओपनक्यूब टेक्नोलॉजीज के सीईओ पी. विनोद कुमार और टी-हब के सीईओ एम. श्रीनिवास राव मौजूद रहे।

इस तरह खरीद सकते हैं सोना
इस एटीएम से सोने के सिक्के खरीदने के लिए लोग अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर भी गोल्ड एटीएम की फोटो तेजी से वायरल हो रही है। लोगों को गोल्ड एटीएम काफी पसंद आ रहा है।

100 ग्राम तक के गोल्ड कॉइन
कंपनी ने बताया है कि एटीएम में 0.5 से लेकर 100 ग्राम तक के गोल्ड कॉइन होंगे। ये सभी गोल्ड कॉइन 24 कैरेट गोल्ड के होंगे। एक एटीएम में एक बार में अधिकतम पांच किलो तक गोल्ड भरा जा सकता है, जिसकी कीमत करीब 2-3 करोड़ रुपये के बीच में होगी।

क्या होगी गोल्ड की कीमत
कंपनी ने बताया कि एटीएम में गोल्ड के सिक्के लाइव बाजार भाव के मुताबिक मिलेंगे। किसी भी ग्राहक की ओर से एटीएम से लेनदेन करने से पहले टैक्स के साथ चयन किए गए सिक्के की कीमत स्क्रीन पर दिखेगी।