अपना मोबाइल नंबर Jio में पोर्ट कराने का आसान तरीका

893

प्रीपेड यूजर हो या पोस्टपेड ज्यादातर लोग खराब नेटवर्क, स्लो इंटरनेट के चलते अपना नंबर किसी और ऑपरेटर में पोर्ट करना चाहते हैं। वहीं, कई लोग ऐसे भी होते हैं जो महंगा प्लान और ज्यादा बिल की वजह से भी अपना नंबर पोर्ट कराना चाहते हैं। अगर आप भी अपने ऑपरेटर के कनेक्शन से परेशान हैं तो अपना मोबाइल नंबर jio में पोर्ट करा सकते हैं।

अपना नंबर jio में पोर्ट कराने के लिए आपको एक छोटा सा स्टेप फॉलो करना होगा। सबसे पहले आपको Text Message में जाना होगा। यहां New message पर जाकर मैसेज टाइप करें PORT और मैसेज 1900 पर भेज दें। मैसेज भेजने से पहले PORT लिखने के साथ ही साथ अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर भी वहीं पर लिख दें (जिसे आपको जियो में पोर्ट कराना है)।

ये मैसेज भेजते ही आपको भी एक मैसेज आएगा, जिसमें यूनीक पोर्टिंग कोड और इसकी एक्सपायरी डेट लिखी होगी। इसे लेकर आप किसी भी जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल के स्टोर पर जा सकते हैं। स्टोर पर जाते समय आप अपना एड्रेस प्रूफ और आइडेंटिटी कार्ड साथ में जरूर रखें।

इसके साथ ही जियो कनेक्शन के डिजिटल KYC प्रोसेस के लिए आधार कार्ड साथ ले जाएं। नंबर पोर्ट कराने से पहले पोस्टपेड कनेक्शन वाले अपने करेंट ऑपरेटर के सारे बिल की पेमेंट कर दें। सरकार के निर्देश अनुसार नंबर पोर्ट होने में अधिकतम 7 दिनों का समय लगेगा।