Stock Market: सेंसेक्स 363 अंक उछल कर 74 हजार के पार, निफ्टी 22,462 पर बंद

24

मुंबई। Stock Market Closed: नए वित्त वर्ष के पहले कारोबारी दिन बीएसई सेंसेक्स 74000 अंक के मनोवैज्ञानिक लेवल को पार कर बंद होने में सफल रहा है। जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 135.10 अंक की तेज़ी के साथ 22,462.00 अंक पर बंद हुआ। 

बीएसई सेंसेक्स करीब 363 की मजबूती पर 74,014 अंक के लेवल पर बंद होने में सफल रहा है। शेयर बाजार के दिन के कामकाज में एक बार बीएसई सेंसेक्स 500 अंक की तेजी पर कामकाज कर रहा था। शेयर बाजार में सोमवार को दिन भर कामकाज में तेजी बनी रही।

टॉप गेनर और लूजर
नए वित्त वर्ष के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, डिवीज लैब, श्रीराम फाइनेंस, अडानी पोर्ट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट और लार्सन ऐंड टुब्रो के शेयर टॉप गैनर्स की लिस्ट में शामिल थे। शेयर बाजार के टॉप लूजर्स की सूची में आयशर मोटर्स, टाइटन, नेस्ले इंडिया, बजाज ऑटो, एलटीआई माइंड ट्री, भारती एयरटेल और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर शामिल थे। टाटा स्टील, अडानी पोर्ट्स, लार्सन ऐंड टुब्रो और ग्रासिम इंडस्ट्रीज के शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।

अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में बंपर तेजी
शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो सोमवार को गौतम अडानी ग्रुप की सभी 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में बंपर तेजी आई है। अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयर 9 फ़ीसदी की तेजी पर बंद हुए जबकि एनडीटीवी और अडानी विल्मर के शेयर में 6 फ़ीसदी से अधिक की तेजी आई। अडानी पावर, अडानी टोटल गैस के शेयर 5 फ़ीसदी की तेजी पर बंद हुए जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, एसीसी लिमिटेड और अंबुजा सीमेंट के साथ अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में करीब दो फ़ीसदी से अधिक की बढ़त रही।