50MP कैमरा और 256GB स्टोरेज वाला नया फोन Realme 12x कल होगा भारत में लॉन्च

36

नई दिल्ली। रियलमी कम्पनी 2 अप्रैल को भारत में अपने नए स्मार्टफोन- Realme 12x को लॉन्च करने वाली है। इसी बीच 91 मोबाइल्स हिन्दी की एक रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि रियलमी 10 हजार रुपये के आसपास की कीमत वाले एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार रियलमी का यह फोन एक 4G डिवाइस होगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन 6जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। इस फोन के बारे में फिलहाल और कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

4 अप्रैल को वियतनाम में Realme C65 4G लॉन्च होने वाला है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यही फोन 10 हजार रुपये की रेंज में भारत में भी लॉन्च हो सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

रियलमी C65 के फीचर और स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस फोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। यह डिस्प्ले एचडी+ रेजॉलूशन वाला होगा और इसमें आपको 90Hz का रिफ्रेश रेट देखने को मिलेगा। फोन 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। प्रोसेसर के तौर कंपनी इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G85 चिपसेट दे सकती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

कैमरा: इसमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक फ्लिकर सेंसर शामिल हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे सकती है।

बैटरी: लीक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी का यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। यह बैटरी 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए फोन में कंपनी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर देने वाली है।

ओएस : यह फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड रियलमी UI पर काम करेगा।

कनेक्टिविटी : कंपनी इस फोन में ड्यूल सिम स्लॉट, डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन देगी।

वजन: फोन का वजन 185 ग्राम और डाइमेंशन 165.66 x 76.1 x 7.64 mm होगा। रियलमी का यह बजट स्मार्टफोन IP54 रेटिंग के साथ आएगा।